Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL: आखिरी 6 गेंद में इस तरह मुंबई इंडियंस ने जीत अपने नाम कर ली

मुंबई इंडियंस ने पुणे सुपरजाइंट्स को 1 रन से हराकर IPL-10 का खिताब अपने नाम कर लिया। मैच का आखिरी ओवर फेंकने आए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिशल जॉनसन ने अपने का अनुभव का फायदा उठाते हुए मुंबई को जीत के लक्ष्य से दूर रखा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2017 11:35 IST
IPL- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL

मुंबई इंडियंस ने पुणे सुपरजाइंट्स को 1 रन से हराकर IPL-10 का खिताब अपने नाम कर लिया। मैच का आखिरी ओवर फेंकने आए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिशल जॉनसन ने अपने का अनुभव का फायदा उठाते हुए मुंबई को जीत के लक्ष्य से दूर रखा। आइए देखते हैं आखिरी 6 गेंद में क्या हुआ।अंतिम 6 गेंद में पुणे को जीतने के लिए 11 रन बनाने थे क्रीज पर मनोज तिवारी और स्टीव स्मिथ थे।

पहली गेंद- जॉनसन की पहली गेंद का सामना कर रहे मनोज तिवारी ने गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाते हुए टीम के खाते में चार रन जोड़ दिए। 

दूसरी गेंद- अब पांच गेंद में पुणे की टीम को सात रन बनाने थे। जॉनसन ने दूसरी गेंद पर मनोज तिवारी को कैच आउट करा दिया। 

तीसरी गेंद-जॉनसन की तीसरी गेंद का सामना स्टीव स्मिथ कर रहे थे। 4 गेंदों पर 7 रन बनाने का लक्ष्य।  स्मिथ ने आगे बढ़कर शॉट लगाया लेकिन गेंद डायरेक्ट फिल्डर के हाथ में चली गई। रन बनाने का कोई मौका नहीं।

चौथी गेंद- अब तीन गेंद में सात रन बनाने की जरूरत थी। बाई से एक रन चुराकर स्मिथ दूसरी छोर पर पहुंच गए। अब जॉनसन के सामने थे डैनियल क्रिस्टियन

पांचवी गेंद- जॉनसन की गेंद पर डैनियल क्रिस्टियन ने जोरदार शॉट लगाया। गेंद हार्दिक पांड्या के पास.. पांड्या कैच लपकने में नाकाम रहे। डैनियल ने भागक दो रन पूरे किए। अब एक गेंद बाकी और जीतने के लिए 4 रनों की जरूरत थी।

छठी गेंद- जॉनसन की आखिरी गेंद पर पुणे को जीत के लिए 4 रनों की दरकार थी। सारी निगाहें गेंदबाज जॉनसन पर टिकी थी। जॉनसन ने बेहद सधी हुई गेंद फेंकी और बल्लेबाज को बाऊंड्री का कोई मौका नहीं दिया। बल्लेबाजों ने तेजी से दो रन पूरा कर लिया, तीसरे रने के लिए दौड़े लेकिन तबतक विकेटकीपर ने गिल्ली उड़ा दी। इस तरह एक रन से मुंबई इंडियंस को रोमांचक जीत मिली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement