1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2017: कोलकाता से हिसाब बराबर करना चाहेगी गुजरात लायंस टीम

IPL T20

IPL 2017: कोलकाता से हिसाब बराबर करना चाहेगी गुजरात लायंस टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में शुक्रवार को एक बार फिर शानदार फॉर्म में चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना गुजरात लायंस से होगा।

IANS [Updated:21 Apr 2017, 3:31 PM]
IPL 2017: कोलकाता से हिसाब बराबर करना चाहेगी गुजरात लायंस टीम - India TV

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में आज एक बार फिर शानदार फॉर्म में चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना गुजरात लायंस से होगा। कोलकाता से उसके घर में भिड़ने वाली गुजरात लायंस की कोशिश कोलकाता के खिलाफ इसी सत्र के पहले मैच में मिली हार का हिसाब बराबर करने की होगी।

आईपीएल के शुरुआती चरण में सात अप्रैल को यह दोनों टीमें भिड़ी थीं जहां कोलकाता ने गुजरात को 10 विकेट से मात दी थी।

कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर और क्रिस लिन की सलामी जोड़ी ने गुजरात द्वारा रखे गए 183 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया था। गंभीर ने उस मैच में 76 और लिन ने 93 रनों की पारी खेली थी।

कोलकाता मौजूदा सत्र में अब तक चार मैच जीत चुकी है, जबकि गुजरात को सिर्फ एक जीत मिली है।

आईपीएल के मौजूदा सत्र में गुजरात का प्रदर्शन अब तक काफी खराब रहा है। उसके पास ब्रेंडन मैक्कलम, कप्तान सुरेश रैना, ड्वायन स्मिथ, एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक जैसे टी-20 के विशेषज्ञों से भरा बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन फिर भी वह जीत से महरूम ही रही है।

यह सभी बल्लेबाज अभी तक संयुक्त रूप से योगदान नहीं दे पाए हैं।

गुजरात की गेंदबाजी उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ हुए मैच में क्रिस गेल और विराट कोहली ने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी।

पहले दो मैचों में न खेलने वाले रवींद्र जडेजा की वापसी से टीम को बेहद उम्मीदें थीं, लेकिन वह अभी तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। एंड्रयू टाई ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ हैट्रिक ली थी, लेकिन अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखने में वह असफल रहे हैं।

गुजरात का सामना ऐसी टीम से है जिसने बताया है कि वह किसी भी स्थिति से मैच जीत सकती है।

कोलकाता का बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम दोनों मजबूत है। कप्तान गंभीर ने आगे आकर टीम का नेतृत्व किया है और इस संस्करण में लगातार रन बना रहे हैं। क्रिस लिन के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा था कि लेकिन बीते मैचों में टीम के प्रदर्शन को देखकर लगा नहीं है कि टीम लिन को याद कर रही है।

पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ तीन विकेट जल्दी खो देने के बाद भी कोलकाता ने अंतिम ओवर में मैच अपने नाम किया था। युसूफ पठान और मीनष पांडे ने उसे जीत दिलाई थी।

गंभीर, पठान, मनीष के अलावा रॉबिन उथप्पा और सूर्यकुमार यादव के रूप में कोलकाता के पास मध्य क्रम को दो मजबूत बल्लेबाज भी हैं।

गेंदबाजी में उसकी ताकत स्पिन है। चाइनामैन कुलदीप यादव, ऑफ स्पिनर सुनील नरेन और लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी फिरकी से टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखने में अहम रोल अदा निभाया है।

तेज गेंदबाजी में उमेश यादव, ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे और नाथन कल्टर नाइल पर टीम की जिम्मेदारी होगी।

टीम (संभावितें): 

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, युसुफ पठान, शेल्डन जैकसन, अंकित राजपूत, ट्रैंट बाउल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कोल्टर नाइल, रोवमन पोवेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रैंडहोमे।

गुजरात लायंस :- सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, ड्वयान ब्रावो, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैक्कलम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका और एंड्रयू टाई।

Related Tags:
Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017