Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2017: पंजाब ने गुजरात को 26 रन से हराया, कार्तिक की मेहनत बेकार

किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को खेले गए IPL 10 के 26वें मैच में गुजरात के शेरों के उन्हीं की मांद में मात दे दी। पंजाब ने गुजरात को इस बेहद ही अहम मुकाबले में 26 रन से पटखनी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2017 19:55 IST
Punjab Team | BCCI Photo- India TV Hindi
Punjab Team | BCCI Photo

राजकोट: किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को खेले गए IPL 10 के 26वें मैच में गुजरात के शेरों के उन्हीं की मांद में मात दे दी। पंजाब ने गुजरात को इस बेहद ही अहम मुकाबले में 26 रन से पटखनी दी। पंजाब की जीत में उसके बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा, जिन्होंने मैच पर पकड़ बनाते नजर आ रहे गुजरात के बल्लेबाजों को सही समय पर पवेलियन का रास्ता दिखला दिया।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 189 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में सुरेश रैना की गुजरात लायंस टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी। इस IPL में विपक्षी टीम के घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम पॉइन्ट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई। हाशिम अमला (65) की अर्धशतकीय पारी और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (31), शॉन मार्श (30) और अक्षर पटेल (34) की ओर से दिए गए अहम योगदान के दम पर पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 188 रन बनाए। गुजरात के लिए इस पारी में एंड्रयू टाई ने 2 विकेट लिए, जबकि अग्रवाल, जडेजा, सिंह और स्मिथ को एक-एक सफलता हासिल हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम के लिए दिनेश कार्तिक (58 नॉटआउट) ने सर्वोच्च योगदान दिया, जबकि कप्तान रैना ने 32 रन बनाए। गुजरात का कोई भी बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने में सफल नहीं रहा और पूरी टीम की ओर से सिर्फ 2 छक्के ही लग पाए। हालांकि एक समय टाई और कार्तिक की जोड़ी मैदान पर जमती हुई नजर आ रही थी, लेकिन टाई के आउट होने के बाद गुजरात की रही सही उम्मीद भी जाती रही। पंजाब के लिए संदीप शर्मा, केसी करियप्पा और पटेल ने 2-2 विकेट लिए, वहीं मोहित शर्मा को एक सफलता मिली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement