1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2017: क्या टीम इंडिया को दूसरा कोहली मिल गया...?

IPL 2017: क्या टीम इंडिया को दूसरा कोहली मिल गया...?

इंडियन क्रिकेट में आज विराट कोहली एक ऐसा नाम है जिनके बग़ैर टीम इंडिया की कल्पना भी नहीं की जा सकती। कोहली बहुत ही कम समय में खोलों के तीनों प्रारुपों में अपनी धाक जमा ली है। आज कोहली की गिनती विश्व के...

India TV Sports Desk [Updated:21 Apr 2017, 8:57 PM IST]
IPL 2017: क्या टीम इंडिया को दूसरा कोहली मिल गया...?

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट में आज विराट कोहली एक ऐसा नाम है जिनके बग़ैर टीम इंडिया की कल्पना भी नहीं की जा सकती। कोहली ने बहुत ही कम समय में खेलों के तीनों प्रारुपों में अपनी धाक जमा ली है। आज कोहली की गिनती विश्व के बड़े बल्लेबाज़ों में होती है और वो भी ऐसे बल्लेबाज़ों में जो सालों में कभी कभार पैदा होते हैं। ऐसा ही एक नाम और उबर रहा है, वो भी बहुत तेज़ी से। नीतीश राणा ऐसा नाम जिसे अब तक कोई नहीं जानता था। लेकिन इस IPL ने अचानक उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिला दी है। मौजूदा IPL में जिस तरह से उनका बल्ला रन उगल रहा है उसके सामने डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, मैकसवेल जैसे बल्लेबाज़ों के रंग फीके नजर आ रहे हैं।

2015-16 रणजी ट्राफी से शुरुआत करने वाले नीतीश राणा अब IPL में अपना जलवा दिखा रहे है। कहते है न कि अगर आपके खेल में हुनर है तो आपको कामयाबी की सीढ़ी चढ़ने से कोई रोक नहीं सकता। कुछ ऐसे ही अपने खेल का हुनर इस IPL में नीतीश राणा दिखा रहे है। जी हां कल तक जिसे कोई नही जानता था आज वो IPL के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियो में टॉप पर है। 16 छक्के और 14 चौको की मदद से राणा ने 6 मौचों में 255 रन बनाए है, जिसमें 50 रन की तीन अर्धशतकियें पारिया भी शामिल है। इनका स्ट्राइक रेट 142.45 का है और राणा 255 रनों के साथ शीर्ष पर काबिज है। डेविड वार्नर, हाशिम आमला और ब्रेंडन मैकुलम जैसे महान बल्लेबाज भी तालिका में राणा से नीचे है।

आगे देखें क्या राणा भारत के लिए दूसरे कोहली साबित होगें?

You May Like