Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2017: धोनी की धमक, पुणे ने हैदराबाद को हराया

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले धोनी ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरुप खेलते हुए आज 61 रनों की पारी खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 22, 2017 20:02 IST
Dhoni- India TV Hindi
Dhoni

पुणे: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरुप खेलते हुए आज यहां मुश्किल समय में 34 गेंदों में तीन छक्के और पांच चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 23वें मैच में शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते पुणे के सामने 177 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। पुणे की टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद चार विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

धोनी का अंत में बखूबी साथ दिया मनोज तिवारी ने जिन्होंने आठ गेंदों में तीन चौकों की मदद से महत्वपूर्ण 17 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे ने अपने चार विकेट 16.1 ओवर में 121 रनों पर ही खो दिए थे। लेकिन अंत में धौनी और तिवारी ने पांचवें विकेट के लिए 3.5 ओवरों में 15.13 की औसत से 58 रनों की साझेदारी करते हुए पुणे को जीत दिलाई। 

अंतिम ओवर में पुणे को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी, जिसे धोनी ने अंतिम गेंद पर चौका जड़ हासिल कर लिया। 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने धीमी शुरुआत के बाद अंत में मोएजिज हेनरिक्स की 28 गेंदों में 55 रन और दीपक हुड्डा की 10 गेंदों में 19 रनों की तेज तर्रार पारियों के दम पर 176 का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement