Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2017: जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी चैलेंजर्स

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम इंडियन प्रीमियर लीग के अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी।

IANS IANS
Published on: April 22, 2017 17:54 IST
RCB- India TV Hindi
RCB

कोलकाता: विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम इंडियन प्रीमियर लीग के अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी। चैलेंजर्स ने अपने पिछले मैच में गुजरात लायंस को करारी हार दी थी। रविवार को वह कोलकाता के घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में उसकी कड़ी चुनौती का सामना करेगी।

क्रिस गेल की 38 गेंदों में 77 रनों की पारी और कोहली के 50 गेंदों में 64 रनों की बदौलत चैलेंजर्स ने गुजरात के सामने 213 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। गुजरात यह मैच 21 रनों से हार गई थी। 

चैलेंजर्स की टीम हालांकि छह में से चार मैच हारकर आठ टीमों की अंकतालिका में छठे स्थान पर है। 

शुरुआती चरण में विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के न होने से टीम को मनमाफिक शुरुआत नहीं मिल सकी। हालांकि इन दोनों के आने के बाद से भी टीम में अंतर नहीं आया है और लगातार हार उसे मिले जा रही हैं। 

टीम की बल्लेबाजी गेल, कोहली, डिविलियर्स के इर्द गिर्द ही घूमती है। हालांकि युवा बल्लेबाज केदार जाधव ने भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। शेन वाटसन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। 

गेंदबाजी उसकी कमजोरी है। टाइमल मिल्स, वाटसन, पवन नेगी, श्रीनाथ अरविंद ने टीम को निराश किया है। थोड़ी बहुत राहत लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बेंगलोर को दी है। वह टीम के मुख्य गेंदबाज की भूमिका में हैं जो लगातार विकेट निकाल रहे हैं।

अपने घर में कोलकाता बेहद मजबूत है। हालांकि गुजरात ने उसे शुक्रवार को मात दी है, लेकिन मेजबान टीम वापसी के लिए जानी जाती है। 

बल्लेबाजी में कप्तान गौतम गंभीर शानदार फॉर्म में हैं। वहीं क्रिस लिन के चोटिल होने के बाद कई मैचों में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभाने वाले सुनिल नरेन अपने तूफानी अंदाज से विपक्षी टीम को पस्त कर सकते हैं। गुजरात के खिलाफ नरेन ने 17 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली जिसमें सभी रन बाउंड्री से लिए थे। 

मध्य क्रम में रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान विकेट पर टिकने के अलावा बड़े शॉट लगाने की महारत रखते हैं। 

गेंदबाजी में स्पिन कोलकाता की ताकत है। हालांकि गुजरात के खिलाफ यह पूरी तरह से विफल रही थी, लेकिन इसके बाद कोलकाता के कोच जैक्स कैलिस ने कहा था कि एक मैच में बुरा प्रदर्शन उनकी गेंदबाजी को खराब नहीं कर देता। 

युवा चाइनामैन कुलदीप यादव, नरेन, पीयूष चावला और शाकिब अल हसन जैसे स्पिनर उसके लिए कारगर साबित होते आए हैं। 

तेज गेंदबाजी में नाथन कल्टर नाइल, उमेश यादव, ट्रैंट बाउल्ट पर टीम की जिम्मेदारी होगी। 

टीमें (संभावित) : 

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, युसूफ पठान, शेल्डन जैकसन, अंकित राजपूत, ट्रैंट बाउल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कल्टर नाइल, रोवमन पोवेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रैंडहोम।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), शेन वॉटसन, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद, अबु नेचिम, तबरेज शम्सी, प्रवीण दुबे, इकबाल अब्दुल्ला, अक्षय कानेर्वार, क्रिस जोर्डन, विक्रमजीत मलिक, परवेज रसूल, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, डेविड वीज, अब्राहम डिविलियर्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement