Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2017: लायंस के सामने 135 रनों की चुनौती

एंड्रयू टाइ और रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात लायंस टीम ने गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी आईपीएल के राउंड रोबिन लीग मुकाबले में धाकड़ बल्लेबाजों से लैस रॉ1यल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम को 134 रनों पर रोक दिया।

IANS IANS
Published on: April 27, 2017 21:56 IST
Andrew Tye celebrates the wicket of Chris Gayle- India TV Hindi
Andrew Tye celebrates the wicket of Chris Gayle

बेंगलुरू: एंड्रयू टाइ और रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात लायंस टीम ने गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी आईपीएल के राउंड रोबिन लीग मुकाबले में धाकड़ बल्लेबाजों से लैस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम को 134 रनों पर रोक दिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही बेंगलोर की टीम ने 20 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर यह योग हासिल किया।

बेंगलोर की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कप्तान विराट कोहली (10) बासिल थम्पी की गेंद पर एरान फिंच के हाथों कैच आउट होकर 22 के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

कोहली 13 गेदों का सामना कर एक छक्का लगा सके। लायंस की अनुशासित गेंदबाजी के आगे बेबस बेंगलोर टीम अपने घर में खेलते हुए 60 रनों पर पांच अहम विकेट गंवा चुकी थी।

क्रिस गेल (8), अब्राहम डिविलियर्स (5) और ट्राविस हेड (0) सस्ते में आउट हुए जबकि केदार जाधव ने 18 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रनों की तेज पारी खेली।

गेल और हेड 22 के कुल योग पर ही आउट हुए। कोहली का विकेट चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा था और गेल का विकेट पांचवें ओवर की पहली तथा हेड का विकेट दूसरी गेंद पर गिरा। 

इस तरह बेंगलोर ने चार गेंदों के अंतराल पर तीन विकेट गंवाए। इसके बाद जाधव और डिविलियर्स ने चौथे विकेट के लिए 26 गेंदों पर 36 रन जोडे। जाधव 58 के कुल योग पर आउट हुए जबकि डिविलियर्स का विकेट 60 के कुल योग पर गिरा।

इन दो अहम विकेट के गिरने में रवींद्र जडेजा का अहम किरदार रहा। जडेजा ने जहां जाधव को बोल्ड किया वहीं उन्होंने डिविलियर्स को रन आउट करते एक बड़े संकट को टाल दिया।

इसके बाद मंदीप सिहं (8) और पवन नेगी (32) ने नुकसान की भरपाई की कोशिश शुरू की। नेगी ने खुलकर शाट्स खेले जबकि मंदीप ने संयम के साथ उनका साथ दिया।

दोनों की साझेदारी काफी तेजी से आगे बढ़ रही थी लेकिन 100 के कुल योग पर अंकित सोनी ने नेगी को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। नेगी और मंदीप ने छठे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 40 रन जोड़े। नेगी ने 19 गेंदों पर दो छक्के और तीन चौके लगाए।

मंदीप कुछ खास नहीं कर सके। मंदीप का विकेट 110 रन के कुल योग पर गिरा। उससे पहले सैमुएल बद्री (3) को जडेजा ने चलता किया। मंदीप का विकेट एंड्रयू टाइ ने लिया। टाइ ने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 12 रन दिए और तीन विकेट झटके जबकि जडेजा ने चार ओवरों में 28 रन देकर तीन सफलता हासिल की।

मंदीप का विकेट 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा था और इसके बाद अंकित चौधरी (नाबाद 15) और श्रीनाथ अरविंद (9) ने सम्भलकर खेलते हुए स्कोर को 133 रनों तक पहुंचाया। अरविंद को 133 के कुल योग पर जेम्स फॉल्कनर ने आउट किया।

युजवेंद्र चहल (1), 134 के कुल योग पर रन आउट हुए। अंकित ने 12 गेंदों पर एक चौका लगाया। अंकित ने अरविंद के साथ नौवें विकेट के लिए 23 रनो जोड़े। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement