Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL-10: फटाफट क्रिकेट के कायल फैंस पर घायल क्रिकेटर्स की मार

इंडियन प्रीमियर लीग का दसवां सत्र कल जब शुरू होगा तो क्रिकेट प्रेमियों को धूमधड़ाके और रोमांच से भरे इस टी20 लीग में विराट कोहली और कई अन्य स्टार खिलाडि़यों की ग़ैर मौजूदगी यक़ीनन खलेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 04, 2017 16:49 IST
Kohli, AB devilliers- India TV Hindi
Kohli, AB devilliers

नयी दिल्ली: क्रिकेट का सबसे लघु संस्करण टी20 कितना लोकप्रिय हो चुका है इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि ICC टेस्ट क्रिकेट को ज़िंदा रखने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, डे-नाइट टेस्ट मैच इसका एक उदाहरण है। इंडियन प्रीमियर लीग का दसवां सत्र कल जब शुरू होगा तो क्रिकेट प्रेमियों को धूमधड़ाके और रोमांच से भरे इस टी20 लीग में विराट कोहली और कई अन्य स्टार खिलाडि़यों की ग़ैर मौजूदगी यक़ीनन खलेगी। 

 
कोहली रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से कब खेलेंगे यह तो अगले सप्ताह ही पता चल पाएगा क्योंकि वह अब भी कंधे की चोट से जूझ रहे हैं। हैदराबाद में कल जब आरसीबी और मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें उदघाटन मैच में आपस में भिड़ेंगी तो भारतीय कप्तान की कमी उसमें स्पष्ट रूप से खलेगी। 

पिछले सत्र में कोहली ने लगभग 1000 रन बनाये थे और उन्होंने जो चार शतक लगाये थे वे सभी बेहतरीन थे। उनके नाम पर अभी आईपीएल में सर्वाधिक 4110 रन भी दर्ज हैं। 

कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के सदाबहार एबी डिविलियर्स की भी कमी खलेगी। वह पीठ दर्द से परेशान हैं और अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह कब तक आईपीएल के लिये उपलब्ध होंगे। 

कोहली और डिविलियर्स की अनुपस्थिति में आरसीबी की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी धाकड़ क्रिस गेल पर रहेगी। अगर वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज चल जाता है तो फिर आरसीबी को रोकना आसान नहीं होगा। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि 12 करोड़ रूपये में खरीदा गया टी20 विशेषज्ञ टाइमल मिल्स क्या कमाल करता है और कार्यवाहक कप्तान शेन वाटसन उनका कैसे उपयोग करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement