1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 10: ये है IPL 10 की अंतिम चार टीमें

IPL 10: ये है IPL 10 की अंतिम चार टीमें

IPL 10 के क्वालीफायर और एलेमिनटेर राउंड खेलने के लिए अंतिम चार टीमें तय हो गईं हैं। इन चार टीमों में दो बार की विजेता मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ही मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद है।

IANS [Published on:15 May 2017, 10:44 AM IST]
IPL 10: ये है IPL 10 की अंतिम चार टीमें

नई दिल्ली: IPL 10 के क्वालीफायर और एलेमिनटेर राउंड खेलने के लिए अंतिम चार टीमें तय हो गईं हैं। इन चार टीमों में दो बार की विजेता मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ही मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद है। वहीं पहली बार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने अंतिम चार में जगह बनाई है। राउंड रोबिन दौर के बाद आईपीएल में दो क्वालीफायर और एक ऐलीमिनेटर मैच खेला जाएगा। IPL 2017: पुणे ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, प्लेऑफ के लिए किया क्वॉलिफाई

पहला क्वालीफायर शीर्ष दो टीमों के बीच होगा। मुबंई ने 14 मैचों में 10 में जीत हासिल करते हुए 20 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है। वहीं दूसरे स्थान पर पुणे है। उसने 14 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंकों के साथ प्लेऑफ का सफर तय किया। पुणे को प्लेऑप में पहुंचने के लिए रविवार को करो या मरो स्थिति वाला मुकाबला खेलना था। इस मैच में पुणे ने किंग्स इलेवन पंजाब को मात देकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। 

पहले क्वालीफायर में मुंबई और पुणे 16 मई को मुंबई में आमने-सामने होंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। हारने वाली टीम ऐलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से दूसरा क्वालीफायर खेलेगी। तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच ऐलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। IPL 2017 मैच फ़िक्सिंग: कौन हैं गुजरात लॉयंस के दो खिलाड़ी?

मोजूदा विजेता हैदरबाद तीसरे जबकि कोलकाता चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची हैं। हैदराबाद ने 14 मैचों में आठ जीत के साथ 17 अंक लेते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई। वहीं कोलकाता ने 14 मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंकों के साथ शीर्ष चार में प्रवेश किया है। 

दोनों टीमें 17 मई को बेंगलुरू में ऐलिमिनेटर मुकाबला खेलेंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम 19 मई को दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से भिड़ेंगी। फाइनल 21 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा।