Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 10: फाइनल के लिए जोर अजामइश करेंगे कोलकाता-मुंबई

दोनों टीमें आज एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे क्वालिफायर में आमने-सामने होंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम रविवार को फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ खिताब के लिए भिड़ेंगी।

IANS IANS
Updated on: May 19, 2017 17:16 IST
Gautam_Gambhir-Rohit_Sharma- India TV Hindi
Gautam_Gambhir-Rohit_Sharma

बेंगलुरु: दो-दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीत चुकीं मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें 10वें संस्करण में एक और खिताब के लिए फाइनल में पहुचना चाहेंगी। इसी मकसद से दोनों टीमें आज एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे क्वालिफायर में आमने-सामने होंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम रविवार को फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ खिताब के लिए भिड़ेंगी।

कोलकाता ने बारिश से बाधित इलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दूसरे क्वालीफायर में कदम रखा। मुंबई को पहले क्वालीफायर मैच में पुणे ने 20 रनों से हराया था। पुणे से हारकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में उतरने के लिए बाध्य होना पड़ा।

इस साल मुंबई के पास पारी की शुरुआत के लिए लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल जैसे मजबूत सलामी बल्लेबाज हैं, वहीं कप्तान रोहित, अंबाती रायडू, केरन पोलार्ड जैसे दमदार बल्लेबाज भी हैं। टीम को जरूरत के वक्त पांड्या बंधुओं- हार्दिक और क्रुणाल- ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर संभाला है।

मुंबई की गेंदबाजी की बात की जाए, तो उसके पास श्रीलंकाई के लासिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेघन हैं, वहीं अंतिम ओवरों में खेल को पलटने के लिए टीम के पास जसप्रीत बुमराह हैं।

वहीं, कोलकाता के पास कप्तान गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन जैसे बल्लेबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में टीम को संभाल सकते हैं।

पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। चोट से वापसी करने वाले नाथन कल्टर नाइल ने तीन अहम विकेट लेकर हैदराबाद की पारी को 128 रनों पर रोकने में अहम भूमिका निभाई थी।

नाइल के अलावा टीम के पास उमेश यादव, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, ट्रेंट बाउल्ट जैसे गेंदबाज हैं।

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडल सिमंस, मिशेल जॉनसन, मिशेल मैक्लेघन, नीतीश राणा, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, श्रेयस गोपाल, टिम साउदी, लसिथ मलिंगा, क्रुणाल पांड्या, केरन पोलार्ड, अंबाती रायडू, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, जसप्रीत बुमराह, कर्ण शर्मा और विनय कुमार।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), डारेन ब्रावो, ट्रेंट बाउल्ट, पीयूष चावला, नाथन कल्टर नाइल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, ऋषि धवन, सायन घोष, शेल्डन जैक्सन, इशांक जग्गी, कुलदीप यादव, क्रिस लिन, सुनील नरेन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर) और उमेश यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement