Friday, March 29, 2024
Advertisement

ICC की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शीर्ष पर

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम और उसके शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ICC की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: टीम और गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। भारत टीम तालिका में 115

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 26, 2016 16:55 IST
indian spinner ravichandran ashwin top of icc test rankings- India TV Hindi
indian spinner ravichandran ashwin top of icc test rankings

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम और उसके शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ICC की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: टीम और गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। भारत टीम तालिका में 115 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान 111 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर मौजूद आस्ट्रेलिया के 108 अंक हैं। इंग्लैंड चौथे स्थान पर है जबकि उसके बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का नंबर आता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान 200 विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने आफ स्पिनर अश्विन 900 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ डेल स्टेन 878 अंक के साथ दूसरे जबकि इंग्लैड के जेम्स एंडरसन 861 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रविंद्र जडेजा 805 अंक के साथ सातवें स्थान पर हैं।

बेहतरीन फार्म में चल रहे अश्विन आलराउंडरों की सूची में भी 451 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। जडेजा 292 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं। अजिंक्य रहाणे 825 अंक से छठे स्थान के साथ शीर्ष रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली क्रमश: 15वें और 17वें स्थान पर हैं। अन्य देशों के खिलाडि़यों में पाकिस्तान के बल्लेबाज यूनिस खान टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में तीन स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अबु धाबी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम की 133 रन की जीत के दौरान यूनिस ने 127 और नाबाद 29 रन की पारी खेली थी। यूनिस दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 46 अंक पीछे जबकि तीसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड के जो रूट से आठ अंक आगे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement