Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय महिला टीम जीती तो यह 2011 की जीत से बड़ी उपलब्धि होगी: गंभीर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि अगर भारत रविवार को इंग्लैंड में महिला विश्व कप जीत लेता है तो यह यह पुरूषों के 2011 विश्व कप जीतने से ज्यादा बड़ी उपलब्धि होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2017 21:49 IST
Gautam Gambhir | PTI- India TV Hindi
Gautam Gambhir | PTI

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि अगर भारत रविवार को इंग्लैंड में महिला विश्व कप जीत लेता है तो यह यह पुरुषों के 2011 विश्व कप जीतने से ज्यादा बड़ी उपलब्धि होगी।

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘भारतीय महिला टीम के फाइनल में पहुंचने से देश की काफी लड़कियां प्रेरित होंगी। वे इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं।’ भारतीय महिलाओं ने फाइनल में पहुंचने के लिए पिछली विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

गंभीर ने 2011 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 97 रन की विजई पारी खेली थी। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है अगर वे इस विश्व कप को जीत लेती हैं तो यह भारत के पुरुष 2011 विश्व कप जीतने से ज्यादा बड़ा होगा। क्येांकि तब हम घरेलू मैदान में खिताब जीतने के प्रबल दावेदार थे।’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement