Friday, April 19, 2024
Advertisement

India Vs West Indies, दूसरा वनडे: रहाणे का शतक, भारत ने वेस्टइंडीज को 311 रन का लक्ष्य दिया

अजिंक्य रहाणे के शतक से भारत ने वर्षा से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट पर 310 रन बनाए। बारिश के कारण मैच लगभग दो घंटे के विलंब से शुरू हुआ जिसके कारण इसे 43 ओवर का कर दिया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 25, 2017 23:58 IST
ajinkya rahane- India TV Hindi
ajinkya rahane

पोर्ट आफ स्पेन: अजिंक्य रहाणे के शतक से भारत ने वर्षा से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट पर 310 रन बनाए। बारिश के कारण मैच लगभग दो घंटे के विलंब से शुरू हुआ जिसके कारण इसे 43 ओवर का कर दिया गया।

मैच शुरू होने पर भारतीय बल्लेबाजों ने रन वर्षा की। रहाणे ने 104 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेलने के अलावा शिखर धवन (63) के साथ पहले विकेट के लिए 114 जबकि कप्तान विराट कोहली (87) के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 रन की साझोदारी की।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने एक बार फिर टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इसी मैदान पर रद्द हुए पहले वनडे में भारत के लिए शतकीय साझोदारी करने वाली धवन और रहाणे की जोड़ी ने एक बार फिर टीम को शतकीय शुरुआत दिलाई।

रहाणे ने अल्जारी जोसेफ पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का भी जड़ा। धवन ने होल्डर पर लगातार दो चौके मारे और फिर वेस्टइंडीज के कप्तान के ओवर में तीन चौकों के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने रहाणे के साथ लगातार छठी पारी में 50 या इससे अधिक रन की साझोदारी की।

धवन ने जोसेफ के ओवर में भी तीन चौके मारे। रहाणे हालांकि 28 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब एश्ले नर्स की गेंद पर होल्डर ने मिडविकेट पर उनका मुश्किल कैच टपका दिया। धवन ने लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू पर एक रन के साथ 49 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

धवन और रहाणे ने 17वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। पिछली छह पारियों में दोनों के बीच यह चौथी शतकीय साझोदारी है। धवन हालांकि आफ स्पिनर नर्स की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में चूक गए और विकेटकीपर शाई होप ने उन्हें स्टंप कर दिया। उन्होंने 59 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके मारे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement