1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंडिया टीवी से बोले सहवाग, धवन के साथ विजय को करनी चाहिए ओपनिंग, राहुल को बैठना होगा बाहर

इंडिया टीवी से बोले सहवाग, धवन के साथ विजय को करनी चाहिए ओपनिंग, राहुल को बैठना होगा बाहर

सहवाग ने इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो क्रिकेट की बात में कहा कि ''मुझे लगता है कि शिखर धवन और मुरली विजय ओपनिंग करेंगे जबकि के एल राहुल को बाहर बैठना पड़ेगा।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:15 Nov 2017, 6:31 PM IST]
इंडिया टीवी से बोले सहवाग, धवन के साथ विजय को करनी चाहिए ओपनिंग, राहुल को बैठना होगा बाहर

नई दिल्ली: भारत को 16 नंवबर से श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पहला टेस्ट खेलना है। जिसको लेकर टीम इंडिया नेट्स में जमकर पसीना बहा रही है। हालांकि श्रीलंका को देखते हुए सभी का यही मानना है कि भारत को श्रीलंका को हराने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी लेकिन इससे पहले ओपनिंग स्लॉट की समस्या कप्तान विराट कोहली का सिरदर्द बन चुकी है।

शिखर धवन श्रीलंका दौरे से पहले टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवा चुके थे। उनको सेलेक्टर्स ने चुना तक नहीं था, लेकिन मुरली विजय के अनफिट होने की वजह से धवन को संजीवनी मिली। यानि मुरली की जगह अब शिखर की हो जानी चाहिए। श्रीलंका के खिलाफ मुरली विजय ने 4 टेस्ट में 44.66 की औसत से 268 रन बनाए हैं। जिसमें 3 अर्धशतक हैं। लेकिन कप्तान कोहली के नियम के मुताबिक जो चोटिल खिलाड़ियों की जगह कोई नहीं ले सकता। यानि विराट अपने नियम से बंधे हुए हैं। दूसरी तरफ राहुल को विराट पहले ही अपना टेस्ट ओपनर घोषित कर चुके हैं। राहुल ने पिछले 7 पारियों में लगातार 7 अर्धशतक जड़कर रिकॉर्ड भी बनाया है।

वहीं ओपनिंग की समस्या को लेकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उनकी नजर में विराट को शिखर धवन और मुरली के साथ उतरना चाहिए। सहवाग ने इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो क्रिकेट की बात में कहा कि ''मुझे लगता है कि शिखर धवन और मुरली विजय ओपनिंग करेंगे जबकि के एल राहुल को बाहर बैठना पड़ेगा। मुरली विजय बेहतरीन बल्लेबाज हैं और पारी को बढ़ा करना जानते हैं यानि अगर वो 50 रन बनाते हैं तो उसे 100 में तब्दील करना 100 को 200 में तब्दील करना जानते हैं और टेस्ट क्रिकेट में ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत पड़ती है जिसका टेंपरामेंट बेहतर हो, जो बड़ी पारी खेलने में माहिर हो।

उन्होंने ये भी कहा कि ''के एल राहुल ने लगातार 7 अर्धशतक जड़े हैं लेकिन इसे वो बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। अगर वो 150-200 रन की पारियां खेलते तो मैं उन्हें जगह जरूर देता।''

You May Like