Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही श्रीलंकाई टीम पर ऐसे कसी भारतीय स्पिनर्स ने लगाम

स जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने 44.5 ओवर में श्रीलंका को 215 रन पर ही ढेर कर दिया। अब टीम इंडिया को सिरीज़ जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य हासिल करना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 17, 2017 17:32 IST
युजवेंद्र चहल और...- India TV Hindi
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सिरीज़ का आखिरी मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  भारतीय गेंदबाजों ने 44.5 ओवर में श्रीलंका को 215 रन पर ही ढेर कर दिया। अब टीम इंडिया को सिरीज़ जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य हासिल करना है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे चौथे ओवर में ही पहला झटका लगा। ओपनर गुणाथिलका महज 13 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के शिकार बने। लेकिन इसके बाद दूसरे विकेट के लिए उपल थरंगा और सदीरा समरविक्रमा के बीच शतकीय साझेदारी हुई और भारतीय गेंदबाज दबाव में आ गए। 25 ओवर तक मैच पूरी तरह से श्रीलंका की मुट्ठी में नजर आ रहा था और थरंगा की शानदार बल्लेबाजी देखकर ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका का स्कोर आज 300 रन के पार जाएगा। लेकिन भारतीय स्पिनर्स की जोड़ी ने विशाखापट्टनम के विकेट पर ऐसा जलवा बिखेरा कि 200 तक पहुंचते-पहुंचते आधी टीम पवेलियन पहुंच गई।

सबसे पहले उपल थरंगा और सदीरा समरविक्रमा की पार्टनरशिप को तोड़कर युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को बड़ी राहत दिलाई। एक छोर चहल और दूसरे छोर से कुलदीप ने मिलकर लंकाई बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया। 28वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर धोनी ने थरंगा को स्टंप कर दिया। थरंगा 95 रन बनाकर आउट हुए। उसी ओवर में निरोशन डिकवेला कुलदीप यादव की ही गेंद पर श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे।

इसके बाद युजवेंद्र चहल ने 33वें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज को बोल्ड कर दिया। वहीं कप्तान थिसारा परेरा भी फ्लॉफ रहे। उन्हें भी चहल ने 6 रन पर एलबीडब्लू किया। 40वें ओवर में कुलदीप ने अकीला धनंजय को बोल्ड करते हुए श्रीलंका की बची-खुची उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement