Friday, April 19, 2024
Advertisement

डिविलियर्स के बाद वनडे में ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन सकते हैं रोहित शर्मा

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे सिरीज़ के आखिरी वनडे मैच में अगर रोहित का बल्ला चलता है तो वो कई बड़े रिकॉर्ड्स पर अपने नाम की मुहर लगा सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 17, 2017 15:22 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच सिरीज़ का तीसरा और आखिरी वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। सिरीज़ जीत के लिहाज से टीम इंडिया यहां हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी। अगर पिछले मैच की तरह इस मैच में भी रोहित का बल्ला चला तो वो कई बड़े रिकॉर्ड्स पर अपने नाम की मुहर लगा सकता है।

डेविड वॉर्नर की बराबरी कर सकते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा साल 2015 से अबतक वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं। इस मामले में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर ने 2015 से अबतक वनडे में 12 शतक जमाए हैं। वहीं रोहित शर्मा इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने 11 शतक जमाए हैं। अब तीसरे वनडे में रोहित के पास वॉर्नर की बराबरी करने का मौका है।

एक कैलेंडर ईयर में 50 छक्के जड़ने का कारनामा
विशाखापट्टनम वनडे रोहित एक कैलेंडर ईयर में 50 छक्के पूरे कर सकते हैं। वैसे एक कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा 58 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है। डिविलियर्स ने 2015 में ये कारनामा किया था। वहीं इस साल रोहित अबतक 45 छक्के जड़ चुके हैं। अगर रोहित आखिरी वनडे में 50 छक्कों को आंकड़ा छू लेते हैं तो वो ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement