Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind Vs Sl: भारत की नजरें सिरीज़ जीत पर, कुछ ऐसा है विशाखापट्टनम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कल भारतीय टीम उतरेगी हालिया फॉर्म को देखते हुए उसका पलड़ा भारी होगा। भारत ने अभी तक इस मैदान पर अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका से सिरीज़ गंवाने के बाद कोई सिराज़ नहीं हारी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 16, 2017 14:11 IST
रोहित शर्मा और थिसारा...- India TV Hindi
रोहित शर्मा और थिसारा परेरा

विशाखापट्टनम: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कल भारतीय टीम उतरेगी हालिया फॉर्म को देखते हुए उसका पलड़ा भारी होगा। भारत ने अभी तक इस मैदान पर अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका से सिरीज़ गंवाने के बाद कोई सिराज़ नहीं हारी है। मोहाली में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार दोहरे शतक के साथ मोर्चे से अगुवाई की। जबकि धर्मशाला में पहले वनडे में भारत को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। रोहित एंड कंपनी की नजरें यहां लगातार दूसरा मैच जीतकर सिरीज़ अपने नाम करने पर लगी होंगी। 

भारत ने इस मैदान पर सात मैच खेले हैं और सिर्फ एक में उसे हार मिली है। मेजबान को उम्मीद होगी कि उसका शानदार फॉर्म यहां बरकरार रहेगी। धर्मशाला में मिली हार के बाद भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ नहीं सकेगा। लेकिन यहां सिरीज़ जीत दाव पर है और भारतीय टीम टेस्ट सिरीज़ के बाद वनडे में भी अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगी। 

भारतीय कप्तान श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर अपना खौफ कायम रखने के इरादे से उतरेंगे। जबकि बाकी बल्लेबाजों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। धर्मशाला में 112 रन पर आउट होने के बाद मेजबान टीम ने दूसरे वनडे में लय हासिल की। शिखर धवन ने अर्धशतक बनाया। जबकि युवा श्रेयस अय्यर ने 88 रन बनाकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा होगा। भारतीय बल्लेबाजों ने पहले मैच की हार के बाद लय हासिल कर ली है। 

मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे अच्छी पारियां खेलना चाहेंगे। जबकि महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी । ऐसा लगता है कि अजिंक्य रहाणे को फिर बाहर रहना होगा बशर्ते टीम प्रबंधन पांडे या कार्तिक पर उन्हें तरजीह देने का फैसला ना लें। 

गेंदबाजों ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वैसे पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए यह विकेट बल्लेबाजों की मददगार लग रही है। पहले 10 ओवर में अच्छी गेंदबाजी के महत्व को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा के अलावा सुरंगा लकमल भी समझते होंगे । 

हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज भी इस मैच के लिये उपलब्ध होंगे जिससे श्रीलंकाई आक्रमण मजबूत होगा। श्रीलंकाई बल्लेबाजी क्रम में उपुल थरंगा सबसे अनुभवी है जिनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी । लाहिरू तिरिमन्ने, धनुष्का गुणतिलका और निरोशन डिकवेला भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। पिछले मैच में रोहित के हाथों धुलाई के बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों के पास मनोबल हासिल करना बड़ी चुनौती होगी । 

टीमें: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर , दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, एम एस वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, कुलदीप यादव, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, सिद्धार्थ कौल। 

श्रीलंका: तिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलका, लाहिरू तिरिमन्ने, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रमा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, सचित पतिराना, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, अकिला धनंजया, चतुरंगा डिसिल्वा, दुष्मंता चामीरा, कुसल परेरा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement