ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind Vs SL: धवन-राहुल की शानदार बल्लेबाजी के बाद श्रीलंका ने की वापसी

Ind Vs SL: धवन-राहुल की शानदार बल्लेबाजी के बाद श्रीलंका ने की वापसी

भारत ने कैंडी में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 329 रन बना लिए थे।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:12 Aug 2017, 6:21 PM IST]
Virat Kohli | AP Photo- Khabar IndiaTV
Virat Kohli | AP Photo

कैंडी: भारत ने कैंडी में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 329 रन बना लिए थे। रिद्धिमान साहा 13 रन और हार्दिक पांड्या एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।  सलामी बल्लेबाजों, शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने शानदार शुरुआत की। हालांकि बाद में विकेटों के गिरने का सिलसिला चल निकला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम ने लंच तक धवन और लोकेश की शतकीय साझेदारी के दम पर 134 रन बना लिए थे। दूसरे सेशन में भारत ने धवन, राहुल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में अपने 3 विकेट गंवाए। श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा। धवन ने इस बीच अपने टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक लगाया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (42) और अजिंक्य रहाणे (17) ने चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

चायकाल की समाप्ति के बाद भारत की पारी को आगे बढ़ाने उतरे कोहली और रहाणे को भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। कोहली को संदाकन और रहाणे को पुष्पकुमारा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। रविचंद्रन अश्विन (31) और साहा ने इसके बाद 26 रन जोड़कर टीम को 322 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर विश्वा फर्नाडो ने विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला के हाथों अश्विन को कैच आउट कर भारत का छठा विकेट भी गिराया। इसके बाद साहा और पांड्या ने बिना कोई विकेट गंवाए स्टम्प्स तक टीम को 29 के स्कोर तक पहुंचाया। 

श्रीलंका के लिए पुष्पकुमारा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं संदाकन को दो और फर्नाडो को एक सफलता मिली। 3 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है।

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड