Friday, April 26, 2024
Advertisement

मैच प्रीव्यू: करो या मरो के मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

पहले मैच में मिली हार के बाद दबाव में आई भारतीय टीम को तीन मैचों की सिरीज़ में बने रहने के लिये आत्मविश्वास से भरी न्यूजीलैंड टीम को दूसरे वनडे मैच में हर हाल में हराना होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 24, 2017 14:42 IST
Kane Williamson and Virat Kohli- India TV Hindi
Kane Williamson and Virat Kohli

पुणे: पहले मैच में मिली हार के बाद दबाव में आई भारतीय टीम को तीन मैचों की सिरीज़ में बने रहने के लिये आत्मविश्वास से भरी न्यूजीलैंड टीम को दूसरे वनडे मैच में हर हाल में हराना होगा। पिछली छह द्विपक्षीय सिरीज़ जीत चुकी भारतीय टीम को अपनी सरजमीं पर ऐसे हालात का सामना कम ही करना पड़ता है जब उसे सिरीज़ बचाने के लिये करो या मरो का मुकाबला खेलना हो।

रॉस टेलर और टॉम लाथम के बीच 200 रन की रिकॉर्ड साझोदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 281 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की। उन्होंने स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को बड़े आराम से खेला। जबकि इससे पिछली सिरीज़ में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को इन दोनों स्पिनरों को खेलने में दिक्कत आई थी ।

मेजबान टीम मुंबई में फार्म में नहीं दिखी लेकिन पुणे में टीम इंडिया वापसी कर सकती है। विराट कोहली ने पिछले मैच में शतक जमाया लेकिन बाकी खिलाड़ियों से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा को ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन भेजा। अब इन दोनों को इस गेंदबाज की स्विंग और सटीकता का सामना करने के तरीके खोजने होंगे। भारतीय कप्तान अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे क्योंकि बड़े स्कोर के लिये उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है। कोहली ने जनवरी में इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मैच जिताउ पारी खेली थी।

चौथा नंबर टीम प्रबंधन के लिये चिंता का सबब बना हुआ है। अभी तक 2015 विश्व कप के बाद 11 बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है। केदार जाधव रविवार को चौथे नंबर पर उतरे लेकिन नाकाम रहे। 5वें नंबर पर आये दिनेश कार्तिक ने वापसी के मैच में कप्तान कोहली के साथ 73 रन जोड़े लेकिन फिर अपना विकेट गंवा बैठे।  पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो 20 से ज्यादा ओवर बाकी थे लेकिन वह 42 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए। गेंदबाजी में चहल और यादव ने मिलकर 125 रन दे डाले और सिर्फ एक विकेट लिया। दोनों अपनी गलतियों को सुधारकर बेहतर प्रदर्शन करने उतरेंगे। उन्हें लाथम को स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट खेलने से भी रोकना होगा। तेज गेंदबाजों में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है।

दूसरी ओर शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद होंगे।  कप्तान केन विलियमसन हालांकि अभ्यास मैच और पहले वनडे में रन नहीं बना सके जो बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके थे और इस गलती को यहां सुधारना चाहेंगे। कीवी टीम मिशेल सेंटनेर के साथ ईश सोढ़ी के रूप में दूसरा स्पिनर उतार सकती है।

भारत : विराट कोहली ( कप्तान ), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शारदुल ठाकुर

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन ( कप्तान ), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डे ग्रांडहोम, मिशेल सेंटनेर, टिम साउदी, जार्ज वर्कर और ईश सोढ़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement