1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: यह है कानपुर वनडे के आखिरी ओवर का रोमांच, जानें गेंद-दर-गेंद क्या हुआ

VIDEO: यह है कानपुर वनडे के आखिरी ओवर का रोमांच, जानें गेंद-दर-गेंद क्या हुआ

आइए, आपको बताते हैं जसप्रीत बुमराह द्वारा डाले गए 50वें ओवर के गेंद-दर-गेंद का हाल...

Written by: Vineet Kumar Singh [Updated:30 Oct 2017, 8:25 AM IST]
VIDEO: यह है कानपुर वनडे के आखिरी ओवर का रोमांच, जानें गेंद-दर-गेंद क्या हुआ

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज का तीसरा मैच काफी रोमांचक रहा। आखिरी ओवर तक चले इस मैच में अंतिम समय तक कोई भी पूरे यकीन के साथ नहीं कह सकता था कि ऊंट किस करवट बैठेगा। अंत में जीत विराट कोहली ऐंड कंपनी की हुई और कीवियों को मायूस होना पड़ा। भारत के 6 विकेट पर 337 रन के जवाब में किवी टीम 7 विकेट पर 331 रन ही बना सकी।  इस मैच के अंतिम ओवर को पेसर जसप्रीत बुमराह ने डाला और उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।टी इंडिया की शानदार जीत में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की इन 6 गेंदो का योगदान सबसे खास रहा है,जिस तरह से उन्‍होंने यार्कर गेंद का प्रयोग अपने इस स्‍पेशल ओवर में किया वह काबिले तारी है। आइए, आपको बताते हैं जसप्रीत बुमराह द्वारा डाले गए 50वें ओवर के गेंद-दर-गेंद का हाल...

49.1:  बुमराह ने ग्रैंडहोम को गेंद फेंकी, जो कि आउटसाइड ऑफ स्टंप यॉर्कर थी। इस गेंद पर ग्रैंडहोम कोई रन नहीं बना सके। अब 5 गेंद में न्यूजीलैंड को चाहिए थे 15 रन।

49.2: यह अंतिम ओवर की दूसरी गेंद थी। यह भी आउटसाइड ऑफ यॉर्कर थी जिसपर ग्रैंडहोम सिर्फ 1 रन बना पाए। अब न्यूजीलैंड को जीत के लिए चाहिए थे 4 गेंद में 14 रन।

49.3: 50वें ओवर की तीसरी गेंद। बुमराह ने यह गेंद सैंटनर को डाली जो कि एक लो फुलटॉस लेग स्टंप पर थी। यह गेंद सैंटनर के पंजे पर लगी और उन्होंने इसपर 2 रन चुरा लिए। अब न्यूजीलैंड को 3 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे।

49.4: 50वें ओवर की चौथी गेंद। आउटसाइट ऑफ स्टंप पर फेंकी गई इस फुल टॉस को सैंटनर ने पुल किया लेकिन वहां धवन तैनात थे। धवन के हाथों में गेंद के कैद होते ही सैंटनर को पविलियन का रुख करना पड़ा। अब किवी टीम को 2 गेंद पर सिर्फ 2 छक्के ही बचा सकते थे।

49.5: 50वें ओवर की पांचवीं गेंद। बुमराह ने ग्रैंडहोम को एक बार फिर से लो फुल टॉस बॉल डाली, जिसपर वह एक ही रन ले सके।

50 ओवर पूरे: मैच की अंतिम गेंद। इस गेंद पर साउदी ने चौका मारा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। न्यूजीलैंड यह मैच 6 रन से हार चुका था। इसके साथ ही उसने सीरीज भी 1-2 से गंवा दी।

VIDEO : रोहित-विराट की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को दिया 338 रनों का लक्ष्य

 

VIDEO : 

 

You May Like