Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ind Vs NZ: न विराट, न सचिन, कानपुर में सिर्फ रोहित के नाम है यह खास रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में रोहित शर्मा ने एक नया कीर्तिमान रच दिया...

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 29, 2017 17:59 IST
Rohit Sharma | AP Photo- India TV Hindi
Rohit Sharma | AP Photo

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में रोहित शर्मा ने नया कीर्तिमान रच दिया। दरअसल, कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान पर 2 वनडे सेंचुरी जड़ने वाले रोहित एकलौते बल्लेबाज हैं। उनसे पहले किसी ने भी इस मैदान पर दो शतक नहीं जड़े हैं। यह रोहित की शानदार पारी का ही नतीजा था कि भारत न्यूजीलैंड के सामने 6 विकेट के नुकसान पर 337 रन का विशाल स्कोर बना पाया। आपको बता दें कि भारत ने अपना पहला विकेट शिखर धवन के रूप में सिर्फ 29 के टोटल स्कोर पर खो दिया था।

तब साउथ अफ्रीका को धोया था

रोहित ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2015 में हुए वनडे मैच में इसी मैदान पर 150 रनों की पारी खेली थी। रोहित ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 138 गेंदों में 147 रन की पारी खेली। सैंटनर की गेंद पर साउदी को कैच देने से पहले अपनी पारी में उन्होंने 18 चौके और 2 छक्के लगाए। यही नहीं, रोहित ने कप्तान विराट कोहली (113) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 230 रनों की पार्टनरशिप की। (Ind Vs NZ: विराट कोहली ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, तमाम दिग्गजों को छोड़ा पीछे)

रोहित के नाम यह रिकॉर्ड भी
रोहित ने इस मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह रोहित की 165वीं एकदिवसीय पारी थी और रोहित ने इस पारी के दौरान अपना 150वां छक्का जड़ा। इसके साथ ही वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 छक्के जड़ने के मामले में शाहिद आफरीदी के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए। शाहिद ने 150 छक्के जड़ने के लिए 160 पारियां खेली थीं। इस तरह कानपुर में खेला गया यह वनडे ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के लिए खास रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement