Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मोहाली ODI: सीरीज़ में आगे निकलने के लिए आज भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड

5 मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर चल रहीं दोनों टीमें अब तीसरे मैच के लिए पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में रविवार को आमने-सामने होंगी।

IANS IANS
Published on: October 23, 2016 12:29 IST
india vs new zealand mohali odi- India TV Hindi
india vs new zealand mohali odi

मोहाली: मौजूदा विश्व कप उप-विजेता न्यूजीलैंड की टीम भले भारत के खिलाफ दोनों एकदिवसीय मैचों में दमदार प्रदर्शन वाली छवि नहीं छोड़ पाई हो, लेकिन दूसरे मैच में नजदीकी जीत के साथ उसने भारतीय टीम को मनोवैज्ञानिक दबाव में जरूर ला दिया है। 5 मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर चल रहीं दोनों टीमें अब तीसरे मैच के लिए पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में रविवार को आमने-सामने होंगी।

इस मैच से निश्चित तौर पर दोनों ही टीमें जीत हासिल कर श्रृंखला में बढ़त लेना चाहेंगी।

जहां तक भारत की बात है तो उन्हें पिछले मैच में की गई गलतियों से सीखना होगा। दिल्ली में हुए पिछले मैच में औसत लक्ष्य के आगे भारतीय बल्लेबाजी रेत का ढेर साबित हुई थी। सबसे चिंताजनक है सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा के बल्ले का खामोश रहना। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत दिलाने वाले विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी बन चुके हैं, लेकिन टीम के हित के लिए यह अच्छी बात नहीं है।

हालांकि बात भारतीय गेंदबाजी की करें तो अब तक वह उच्च स्तरीय साबित हुई है। नई गेंद से उमेश यादव और पांड्या सफल रहे हैं। जसप्रीत बुमराह ने अंतिम ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया है। रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में स्पिन की जिम्मेदारी संभाल रहे अमित मिश्रा के नेतृत्व में हालांकि स्पिन आक्रमण धारदार नहीं दिखा है।

वहीं दूसरे मैच को जीत कर किवी टीम का आत्मविश्वास निश्चित ही ऊंचा होगा। उसकी निगाहें भी बढ़त हासिल करने पर होंगी।

दूसरा एकदिवसीय जीतने के बाद भी किवी टीम बहुत अच्छी स्थिति में नहीं है। उनकी सबसे बड़ी चिंता बल्लेबाजी है। सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज रन नहीं कर सका है।

टिम साउदी चोट के चलते पूरी श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में ट्रेंट बाउल्ट और मैट हेनरी पर जिम्मेदारी बढ़ गई है।

मोहाली का इतिहास भारत के पक्ष में रहा है। भारत ने यहां कुल 13 मैच खेले हैं जिनमें से उसे आठ में जीत मिली है।

टीमें (संभावित):

भारत: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह, केदार जाधव और सुरेश रैना।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बाउल्ट, डग ब्रेसवेल, एंटन डेविक, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर), मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर और बी.जे. वॉटलिंग (विकेटकीपर)।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement