Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मुंबई टेस्ट: कोहली, विजय की सेंचुरी, भारत को 51 रनों की बढ़त

कप्तान विराट कोहली (147 नॉटआउट) और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (124) की शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

IANS IANS
Published on: December 10, 2016 17:23 IST
Virat Kohli | AP Photo- India TV Hindi
Virat Kohli | AP Photo

मुंबई: कप्तान विराट कोहली (147 नॉटआउट) और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (124) की शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंग्लैंड के पहली पारी के 400 रनों के स्कोर का मजबूत जवाब देते हुए भारत ने न सिर्फ यह स्कोर पार किया बल्कि 51 रनों की बढ़त भी ले ली। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट पर 451 रन बना लिए थे। कोहली के साथ जयंत यादव (30) विकेट पर जमे हुए हैं। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत ने दूसरे दिन एक विकेट पर 146 रन बनाए थे। तीसरे दिन उसने पहले सेशन में एक विकेट गंवाया। इस सेशन में विजय और कोहली ने टीम की मौजूदा स्थिति की नींव रखी। लेकिन लंच के बाद मामला थोड़ा अलग हो गया और भारत ने 4 विकेट गंवा दिए। इस सेशन में कोहली और विजय के बीच हुई तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी टूट गई। 

Murali Vijay | AP Photo

Murali Vijay | AP Photo

मुरली विजय ने भी शानदार शतकीय पारी खेली। (AP)

विजय के जाने के बाद करुण नायर (13) पार्थिव पटेल (15) और रविचन्द्रन अश्विन (0) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। भारत ने आज लंच के पहले 101 रन जोड़े थे और लंच के बाद दूसरे सेशन में भी इतने ही रन अपने खाते में डाले। चाय के बाद रवींद्र जडेजा (25) और कोहली के बीच हुई 57 रनों की साझेदारी ने भारत को संभाला। जडेजा के बाद जयंत ने कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया और टीम को 400 के पार ले गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement