Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs AUS: कोहली ने कहा दोस्ती ख़त्म, स्मिथ बोले सॉरी

नयी दिल्ली: मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सिरीज़ ख़त्म हो गई। विजेता टीम इंडिया रही लेकिन शायद क्रिकेट हार गया। दरअसल पूरी सिरीज़ के दौरान दोनों टीमों के बीच इतनी बदज़ुबानी हुई

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 28, 2017 16:00 IST
Kohli, Smith- India TV Hindi
Kohli, Smith

नयी दिल्ली: मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सिरीज़ ख़त्म हो गई। विजेता टीम इंडिया रही लेकिन शायद क्रिकेट हार गया। दरअसल पूरी सिरीज़ के दौरान दोनों टीमों के बीच इतनी बदज़ुबानी हुई कि हो सकता है अगले महीने शुरु होने वाले IPL में भी इसकी झलक देखने को मिले क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी, स्मिथ सहित, इसमें खेलते नज़र आएंगे।

धर्मशाला में मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दो टूक कहा कि सिरीज़ के पहले जैसे भी रहे हो संबंध लेकिन इतनी कडवाहट के बाद दोस्ती जारी रहने की गुंजायश ख़त्म हो गई है।

ग़ौरतलब है कि पुणे में पहले टेस्ट के पहले कोहली ने कहा था कि मैदान में भले ही गर्मागरमी के बीच खिलाड़ी एक दूसरे को कुछ कह दें लेकिन मैदान के बाहर आते ही सब कुछ सामान्य हो जाता है। स्टीव स्मिथ की टीम के कई खिलाड़ी दोस्त रहे हैं और रहेंगे क्योंकि हम IPL में साथ खेलते हैं।

लेकिन जैसे ही सिरीज़ परवान चढ़ी, सारा दृश्य बदल गया. एक के बाद नोकझोंक के दौर चलने लगा और आख़िरकार धर्मशाला में सारी दरियादिली हिमालय की गोद में समा गई। मैच के बाद कोहली ने कहा कि दोस्ती का धागा ऐसा टूटा है कि अब जुड़ नहीं सकता। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर से भरोसा उठ गया है। 

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह सिरीज़ शुरु होने के पहले के उनके बयान पर कायम हैं तो कहेली ने कहा, "नहीं, ये बदल चुका है। मुझे पहले वैसा लगा ता लेकिन दरअसल ऐसा था नहीं, अब बदल चुका है। जैसा कि मैंने कहा था कि मुक़ाबले की गर्मी में आप काफी कुछ कह देते हैं लेकिन मैं ग़लत साबित हुआ हूं। जो बाज मैंने सिरीज़ शुरु होने के पहले कही थी वह बदल चुकी है, अब आप मुझसे फिर कभी ऐसी बात नहीं सुनेंगे।" 

इस सीरीज में बेंगलुरू टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ के द्वारा आउट होने पर ड्रेसिंग रूम से डीआरएस संबंधी सलाह लेने का प्रयास करने के बाद काफी विवाद हुआ था. इस पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट को ही निशाने पर ले लिया था, वहीं स्मिथ ने इसे 'ब्रेन फेड' बताया था, जबकि विराट ने स्मिथ की इस हरकत को लगभग 'चीटिंग' करार दिया था. धर्मशाला टेस्ट में भी जब मुरली विजय ने जॉश हेजलवुड का कैच पकड़ा, तो थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया. इस पर स्मिथ ड्रेसिंग रूम में अपशब्द कहते कैमरे में कैद हो गए थे. 

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने सिरीज़ के दौरान अपना आपा खोने के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि वह कई बार ज़ज़्बात में बहकर अपना आपा खो बैठे जिसके लिए वह माफी मांगते हैं। लेकिन साथ ही उन्होंने BCCI के रवैया पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि बोर्ड ने अपनी साइट पर खेल के दौरान मैथ्यू वेड और रविंद्र जडेजा के बीच रिकॉर्ड हुई नोकझोंक दिखाई जो ग़लत था। दोनों टीमों की तरफ से ऐसा हुआ लेकिन इसे ही दिखाया गाया जो ग़लत था।

स्मिथ इस सिरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement