Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारत अंडर-19 टीम ने वनडे श्रृंखला में भी किया क्लीन स्वीप

भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में बुधवार को यहां मेजबान इंग्लैंड को बेहद करीबी मैच में एक विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 17, 2017 7:30 IST
India U-19- India TV Hindi
India U-19

टांटन: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में बुधवार को यहां मेजबान इंग्लैंड को बेहद करीबी मैच में एक विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप किया। इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 222 रन बनाये। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 49.2 ओवर में नौ विकेट पर 226 रन बनाकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

इंग्लैंड की तरफ से लियाम बैंक्स ने सर्वाधिक 51 रन बनाये जबकि हैरी ब्रूक्स ने 49 तथा निचले क्रम के बल्लेबाज टाम लैमनबाई ने 31 और हेनरी ब्रूक्स ने नाबाद 25 रन का योगदान किया। भारतीय टीम की तरफ से लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 63 रन देकर चार और बायें हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये। 

कप्तान पृथ्वी शॉ 46 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन ने भारत को तेजर्तार शुरूआत दिलायी लेकिन जब स्कोर 87 रन था तब वह आउट हो गये। इसके बाद भारतीय टीम ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। हार्वकि देसाई ने 44 और एस राधाकृष्णन ने 30 रन बनाये लेकिन एक रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से स्कोर नौ विकेट पर 217 रन हो गया। 

कमलेश नागरकोटी नाबाद 26 ने ऐसे में एक छोर संभाले रखा और आखिरी ओवर में विजयी चौका लगाया जिससे भारत ने युवा टेस्ट अलावा पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भी क्लीन स्वीप करके दौरे का शानदार अंत करने में सफल रहा। 

भारत ने इससे पहले दो मैचों की युवा टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से जीत दर्ज की थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement