Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दक्षिण अफ़्रीका दौरा: टीम इंडिया के पास दुनियां फ़तह करने का मौक़ा, बस करना है ये काम

दक्षिण अफ़्रीका दौरा: टीम इंडिया के पास दुनियां फ़तह करने का मौक़ा, बस करना है ये काम

टीम इंडिया 27 दिसंबर को साउथ अफ़्रीका दौरे पर रवाना हो जाएगी जहां उसे तीन टेस्ट मैच, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास आस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:07 Dec 2017, 12:39 PM IST]
Team India- Khabar IndiaTV
Team India

टीम इंडिया इन दिनों बुलंदियों पर है और एक के बाद एक रिकॉर्ड्स वह धराशायी करती जा रही है. हाल ही में उसने श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ 1-0 से अपने नाम करके आस्ट्रेलिया के विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली है. यह टीम इंडिया की लगातार नौवीं टेस्ट सिरीज़ जीत है. बता दें कि टीम इंडिया ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ फ़ीरोज़शाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच के ड्रा होने के बाद तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ 1-0 से अपने नाम की है. 

श्रीलंका के साथ वनडे और टी-20 सिरीज़ के बाद टीम इंडिया 27 दिसंबर को साउथ अफ़्रीका दौरे पर रवाना हो जाएगी जहां उसे तीन टेस्ट मैच, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास आस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. टीम इंडिया ये रिकॉर्ड तभी तोड़ पाएगी जब वह साउथ अफ़्रीका को टेस्ट सिरीज़ में हरा देती है. 

ये है टीम इंडिया का टेस्ट में प्रदर्शन

आस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 तक लगातार नौ टेस्ट सिरीज़ जीत कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. टीम इंडिया का टेस्ट सिरीज़ में जीत का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ ही 2015 में शुरू हुआ था जब उसने श्रीलंका पर उसके घर में 2-1 से जीत हासिल की थी। इसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में 3-0 से हराया था। यह सिलसिला वेस्ट इंडीज़ में भी जारी रहा जहां भारत ने मेज़बान को 2-0 से मात दी थी.

इसके बाद भारत ने न्यूजीलैंड को अपने घर में 3-0 व इंग्लैंड को 4-0 से मात दी थी. फिर बांग्लादेश को 1-0 से हराया. इसके बाद, नंबर एक टेस्ट टीम भारत ने जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया. कुंबले के स्थान पर आए रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में श्रीलंका को उसके घर में 3-0 से शिकस्त देते हुए अपने विजय अभियान को जारी रखा. इसके बाद घर में भी श्रीलंका को 1-0 से हराया.

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड