Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई में होगी क्रिकेट सीरीज? BCCI ने मांगी इजाजत

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें इस वर्ष के अंत में दुबई में खेलती नजर आ सकती हैं। बीसीसीआई ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेले जाने को लेकर गृह मंत्रायल को पत्र

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 29, 2017 12:56 IST
Ind-Pak Cricket- India TV Hindi
Ind-Pak Cricket

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें इस वर्ष के अंत में दुबई में खेलती नजर आ सकती हैं। बीसीसीआई ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेले जाने को लेकर गृह मंत्रायल को पत्र लिखा है, ताकि भविष्य में फ्यूचर टूर एंड प्रोग्राम समझौते के तहत अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के साथ खेलने की अनुमति ली जा सके।

इंडियन एक्सप्रेस अखबार की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने भारत सरकार से कहा है कि वो पाकिस्तान के साथ दुबई में मैच खेलना चाहते हैं। बीसीसीआई ने इसके लिए देश के गृहमंत्रालय से अनुमति मांगी है। खबर के मुताबिक अगर भारत सरकार मैच की इजाजत देती है तो इस साल के अंत में भारत-पाकिस्तान की टीमें आपस में भिड़ सकती हैं।

2016 में शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाला बोर्ड एक छोटी सी सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन दोनों देशों में तनाव और भारत में लगातार हुए आतंकवादी हमलों के चलते ऐसा नहीं हो पाया। भारतीय जमीन पर हुए आतंकवादी हमलों के कारण सरकार ने इसकी मंजूरी नहीं दी थी।

2014 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी थी, लेकिन आतंकवाद के मसले पर दोनों देशों के बीच आपसी रिश्ते बिगड़ते चले गए और क्रिकेट के मैदान पर दोनों देशों की दूरियां बढ़ती चली गई। उस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान की बातचीत से कोई नतीजा नहीं निकल पाया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement