1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहले टेस्ट के लिए ओपनिंग जोड़ी में फंसा पेंच, धवन, राहुल और विजय में से किसे मिलेगा मौका

पहले टेस्ट के लिए ओपनिंग जोड़ी में फंसा पेंच, धवन, राहुल और विजय में से किसे मिलेगा मौका

ओपनर मुरली विजय, शिखर धवन और लोकेश राहुल के चेहरे कप्तान विराट कोहली के दिमाग में बार- बार घूम रहे हैं। कोहली धवन, विजय और लोकेश राहुल के चक्रव्यूह से निकल नहीं पा रहे हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:13 Nov 2017, 8:10 PM IST]
पहले टेस्ट के लिए ओपनिंग जोड़ी में फंसा पेंच, धवन, राहुल और विजय में से किसे मिलेगा मौका

नई दिल्ली: ओपनर मुरली विजय, शिखर धवन और लोकेश राहुल के चेहरे कप्तान विराट कोहली के दिमाग में बार- बार घूम रहे हैं। कोहली धवन, विजय और लोकेश राहुल के चक्रव्यूह से निकल नहीं पा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भले ही टीम इंडिया आराम से पास हो जाए लेकिन टीम का ओपनर कौन होगा, इस टेस्ट ने कप्तान को खासा परेशान कर रखा है। टीम में शिखर धवन, मुरली विजय और लोकेश राहुल बतौर ओपनर चुने गए हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ किसको मौका मिलेगा ये बड़ा सवाल है।

शिखर धवन श्रीलंका दौरे से पहले टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवा चुके थे। उनको सेलेक्टर्स ने चुना तक नहीं था, लेकिन मुरली विजय के अनफिट होने की वजह से धवन को संजीवनी मिली। नतीजा शिखर ने लंका में खेले गए 3 टेस्ट में 89.50 की जबरदस्त औसत से 358 रन जड़े। जिसमें 2 शतक भी शामिल हैं।

यानि मुरली की जगह अब शिखर की हो जानी चाहिए। श्रीलंका के खिलाफ मुरली विजय ने 4 टेस्ट में 44.66 की औसत से 268 रन बनाए हैं। जिसमें 3 अर्धशतक हैं। लेकिन कप्तान कोहली के नियम के मुताबिक जो चोटिल खिलाड़ियों की जगह कोई नहीं ले सकता। यानि विराट अपने नियम से बंधे हुए हैं। दूसरी तरफ राहुल को विराट पहले ही अपना टेस्ट ओपनर घोषित कर चुके हैं।

श्रीलंका दौरे में राहुल ने 2 टेस्ट खेले थे। जिसमें 71 की औसत से 142 रन बनाए थे 2 अर्धशतक के साथ। राहुल ने पिछले 7 पारियों में लगातार 7 अर्धशतक जड़कर रिकॉर्ड भी बनाया है। फिटनेस की मार झेल चुके राहुल अब कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते।

जाहिर है भीड़ में काबिलों को चुनना तब भी आसान है लेकिन काबिलियत से लबरेज खिलाड़ियों में से किसी को चुनना बेहद मुश्किल होता है। एक तरफ विराट के खुद के बनाए नियम है। दूसरी तरफ बल्ले की दम पर चुनाव का दबाव लिहाजा कप्तान अपने ही चक्रव्यूह में फंस गए हैं।

You May Like