1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भुवनेश्वर की इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में वापसी, गंभीर बाहर

भुवनेश्वर की इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में वापसी, गंभीर बाहर

नयी दिल्ली: पीठ की चोट से उबरने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट के लिए आज भारत की 16 सदस्यीय टीम में वापसी हुई जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम

Bhasha [Published on:23 Nov 2016, 10:49 AM IST]
भुवनेश्वर की इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में वापसी, गंभीर बाहर - India TV

नयी दिल्ली: पीठ की चोट से उबरने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट के लिए आज भारत की 16 सदस्यीय टीम में वापसी हुई जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में पांच विकेट चटकाने वाले भुवनेश्वर पीठ की चोट के कारण छह हफ्ते से भी अधिक समय से क्रिकेट से दूर थे। उबरने के बाद वह मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेले। उन्होंने मैच में 36 ओवर (पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में 23) फेंके और विकेट चटकाए।

भारतीय टीम में अब चार विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हो गए हैं जिससे कप्तान विराट कोहली को अतिरिक्त विकल्प मिलेगा। भारत के लिए 58 टेस्ट खेलने वाले 35 साल के गंभीर के अंतरराष्ट्रीय करियर को अब खत्म माना जा रहा है। लोकेश राहुल विशाखापत्तनम में नाकाम रहे लेकिन चोट से पहले उनकी फार्म ने टीम प्रबंधन को उन पर निवेश करने के लिए उत्साहित किया है। टेस्ट में शीर्ष क्रम में मुरली विजय का स्थान पक्का है जबकि शिखर धवन भी फिट हो चुके हैं। धवन इसके अलावा सीमित ओवरों के प्रारूप के अहम सदस्य हैं जहां उनका रिकार्ड शानदार है।

टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, करूण नायर, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या।

You May Like

Write a comment

Promoted Content