Saturday, April 20, 2024
Advertisement

VIDEO: विराट ने बैट के हैंडल को क्यों करवाया छोटा, जानें क्या है राज़

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 15, 2017 19:44 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Virat Kohli

श्रीलंका को भले ही जानकार बेहद कमजोर मान रहे हैं लेकिन विराट कोहली इस सीरीज को नायाब बनाना चाहते हैं जिसकी झलक प्रैक्टिस सेशन में देखने को मिली. मंगलवार को अभ्यास के शुरुआत में विराट बिना पैड, बिना गल्ब्स और बिना हेलमट लगाए बैट पकड़े सीधे नेट्स में पहुंचे. वहां उन्होंने 2-3 गेंद खेलीं और फिर वापस आ गए.  कोहली वापस आते हैं ग्राउंड स्टाफ को बुलाते हैं और बैट के हैंडल को छोटा करने को कहते हैं.

विराट ने ग्राउंड स्टाफ को बाकयदा बताया कि हैंडल को कितना छोटा करना है. ग्राउंड स्टाफ जहां काम पर लग जाते हैं वहीं विराट सेलेक्टर देवांग गांधी, रवि शास्त्री और भरत अरुण के साथ बातें करने लगते हैं. विराट ने बैट के हैंडल को आख़िर छोटा क्यों करवाया?

दरअसल छोटे हैंडल के बैट से ग्राउंड शॉट खेलने में मदद मिलती है, फंट फ्रुट पर ड्राइव करना आसान होता है और बैट पर कंट्रोल बढ़ जाता है.

विराट ने छोटे हैंडल के बैट से करीब 30 मिनट बल्लेबाज़ी की, ख़ासकर तेज़ गेंदबाजों के ख़िलाफ़. विराट की इस प्रैक्टिस की बड़ी वजह ईडन गार्डन में उनका ख़राब रिकॉर्ड भी है. कोलकाता में खेले गए 3 टेस्ट में कोहली ने सिर्फ़ 16.60 की औसत से 83 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्हें 1 बार स्पिनर ने और 4 बार पेसर ने आउट किया.

ईडन गार्डन का ये रिकॉर्ड विराट को ज़रूर खलता होगा. बहरहाल, इसी मैच में विराट नया कीर्तीमान भी बना सकते हैं. विराट के नाम 49 इंटरनेशनल शतक हैं और 

एक शतक बनाते ही वो शतकों का अर्धशतक पूरा कर लेंगे. श्रीलंका के खिलाफ विराट 10 इंटरनेशनल शतक जड़ चुके हैं. 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement