Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Sl, 1st Test, day 1: लकमल के आगे टीम इंडिया का लक यूं हुआ काफ़ूर

टॉस श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने जीत लिया और बदली वाले मौसम में उन्होंने वही किया जो कोई भी कप्तान करता. उन्होंने भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौक़ा दिया. बाकी़ का काम लकमल ने कर दिया.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 16, 2017 17:19 IST
Suranga Akmal- India TV Hindi
Suranga Akmal

कोलकता: तीन मैचों की टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच के आज पहले दिन श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ सुरंगा लकमल ने वो कर दिखाया जिसकी सभी को आशंका थी. बारिश की वजह से पहले सत्र का तो खेल हो ही नहीं सका और जब शुरु हुआ तो टॉस श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने जीत लिया और बदली वाले मौसम में उन्होंने वही किया जो कोई भी कप्तान करता. उन्होंने भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौक़ा दिया. बाकी़ का काम लकमल ने कर दिया. लकमल ने 6 ओवर में बिना रन दिए भारत को तीन झटके दिए. 

खेल शुरु होने के पहले कहा जा रहा था कि इस मौसम में बल्लेबाज़ी करना मुश्किल होगा और हुआ भी वही. सुरंग लकमल ने पहली ही बॉल पर भारत को झटका दे दिया.

ऐसे टूटा लकमल का क़हर 

KL Rahul

KL Rahul

1-के.एल. राहुल कॉ डिकवेला बो. लकमल 0 (1)

लकमल और मैच के पहले ओवर की पहली गेंद ऑफ़ स्टंप पर पड़कर ज़रा उछली और बाहर की तरफ निकली. लोकेश दुविधा में दिखे, खेलूं या छोड़ूं लेकिन इसी बीच गेंद उनके ग्ल्वज़ को छूकर विकेट कीपर डिकवेला के दस्तानों में चली गई और इस तरह भारता का पहला विकेट शून्य के स्कोर पर गिर गया.

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

2-धवन बो. लकमल 8 (11)

श्रीलंका के बॉलर्स मौसम का पूरा फ़ायदा उठा रहे थे और ऐसे में उम्मीद थी कि धवन पुजारा के साथ मिलकर पारी संवारेंगे लेकिन अभी स्कोर 13 पर ही पहुंचा था कि लकमल की ऑफ़ स्टंप के बाहर की गेंद को ड्राइव करने के चक्कर में धवन बोल्ड हो गए. गेंद ने बैट का भीतरी किनारा लिया और स्टंप पर जा लगी. निश्चत रुप से ये धवन का ग़ैर ज़िम्मेदाराना शॉट था जिसकी कोई ज़रुरत नहीं थी.

kohli

kohli

3-कोहली lbw बो. कमल 0 (11)

स्कोर था 17/2 और सभी की उम्मीदें टिकी थीं कप्तान विराट कोहली पर. कोहली बहहुत संभल कर खेल रहे थे और उन्होंने 10 गेंदों का सामना भी कर लिया था बिना रन बनाए. लकमल ने एक बार फिर अपनी टीम को सफलता दिलाई वो भी छोटी मोटा नही. लकमल की एक गेंद ऑफ़ स्टंप पर गिरकर अंदर की तरफ आई, कोहली ने रक्षात्मक शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधे पैड पर लगी...एक ज़ोरदार अपील और अंपायर ने उन्हें lbw क़रार दिया. कोहली ने DRS मांगा लेकिन वो भी उन्हें बचा न सका.

मैच का पहला दिन यक़ीनन लकमल के नाम रहा है. उन्होंने टीम इंडिया को हिला दिया है और अगर कल भी मौसम इसी तरह रहता है तो लकमल एक बार फिर भारत का संकट गहरा सकते हैं. 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement