Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

IND Vs ENG: कटक में आई युवी-धोनी की आंधी, भारत 381/6

भारत-इंग्लैंड सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 382 रन का बड़ा टारगेट रखा है। भारतीय पारी को इस मुकाम तक पहुंचाने में युवराज सिंह और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम योगदान रहा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2017 17:31 IST
Yuvraj Singh  MS Dhoni | AP Photo- India TV Hindi
Yuvraj Singh MS Dhoni | AP Photo

कटक: भारत-इंग्लैंड सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 382 रन का बड़ा टारगेट रखा है। भारतीय पारी को इस मुकाम तक पहुंचाने में युवराज सिंह और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम योगदान रहा। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार सेंचुरी जड़ते हुए एक समय लड़खड़ा रही टीम इंडिया को न सिर्फ सहारा दिया बल्कि एक मजबूत स्कोर खड़ा करने में मदद की।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत का पहला विकेट पारी के तीसरे ओवर में सिर्फ 14 रन के स्कोर पर गिरा जब केएल राहुल (5) क्रिस वोक्स की गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे। इसी ओवर में फॉर्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली (8) भी दो चौके जड़ने के बाद चलते बने। अभी भारत इस सदमे से उबर भी न पाया था कि पांचवे ओवर में शिखर धवन (11) भी पवेलियन लौट गए। तब भारतीय टीम का स्कोर सिर्फ 25 रन था।

MS Dhoni | AP Photo

MS Dhoni | AP Photo

महेंद्र सिंह धोनी। (AP फोटो)

लेकिन इसके बाद युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेले। युवी और धोनी की जोड़ी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर जरा भी रहम नहीं दिखाई और अपनी-अपनी सेंचुरी पूरी की। युवराज ने 6 साल बाद वनडे क्रिकेट में सैकड़ा लगाया और धोनी के साथ मिलकर भारत के स्कोर को 281 रन तक ले गए। युवी (150) ने आउट होने के पहले महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए सिर्फ 230 गेंद में 256 रन जोड़े। युवी के आउट होने के बाद आए केदार जाधव ने भी कुछ अच्छे हाथ दिखाए लेकिन अपनी पारी को ज्यादा आगे तक नहीं ले जा सके। उन्होंने 10 गेंदों का सामना करके 22 रन बनाए।

Yuvraj Singh | AP Photo

Yuvraj Singh | AP Photo

युवराज सिंह। (AP फोटो)

जाधव के जाने के बाद हार्दिक पांड्या और धोनी ने स्कोर को आगे बढ़ाया। धोनी (134) ने आउट होने के पहले भारत को 350 के पार पहुंचा दिया। भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 381 रन बनाए और इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 382 रन का लक्ष्य रखा। पांड्या 19 और रविंद्र जडेजा 16 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 60 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि लियाम प्लंकेट ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement