Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus, 3rd ODI: जीत के इतिहास के साथ टीम इंडिया सिरीज़ सील करने के इरादे से उतरेगी

Ind vs Aus, 3rd ODI: जीत के इतिहास के साथ टीम इंडिया सिरीज़ सील करने के इरादे से उतरेगी

इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर 100 प्रतिशत जीत के इतिहास के साथ रविवार को जब टीम इंडिया तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला करेगी तब उसके सामने एक ही लक्ष्य होगा सिरीज़ पर कब्ज़ा।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:23 Sep 2017, 7:05 PM IST]
Kohli, Dhoni- Khabar IndiaTV
Kohli, Dhoni

इंदौर: इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर 100 प्रतिशत जीत के इतिहास के साथ रविवार को जब टीम इंडिया तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला करेगी तब उसके सामने एक ही लक्ष्य होगा सिरीज़ पर कब्ज़ा। टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे सिरीज़ के पहले दो मैच आराम से जीत चुकी है। दूसरी तरफ़ आस्ट्रेलिया को सिरीज़ में बने रहने के लिए असाधारण खेल का परिचय देना होगा। 

भारत ने लगातार आठ वनडे मैचों में जीत हासिल की है। इस मैच में भी हर लिहाज से मेजबान का पलड़ा भारी है। रैंकिंग में बादशाह बन चुकी भारतीय टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने और इस सीरीज में 2-0 की बढ़त दिलाने में उसके बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का ख़ास योगदान है। दोनों मैचों में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को आसान लक्ष्य से वंचित रखा था। आस्ट्रेलिया को खासकर भारत के स्पिनरों को खेलने में विशेष परेशानी हो रही है। दो मैचों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं। कुलदीप ने कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच में हैट्रिक ली थी। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है। यह दोनों शुरुआती ओवरों में टीम को सफलता दिलाते हैं और अंतिम के ओवरों में रन बचाते हुए विपक्षी टीम का सफाया करते हैं। 

कप्तान विराट कोहली एक बार फिर अपनी गेंदबाजी पर ज्यादा निर्भर रहेंगे क्योंकि टीम के बल्लेबाजों में शुरुआती दो मैचों में उन्हें निराश ही किया है। कोहली और मुख्य कोच के लिए बल्लेबाजी में मध्यक्रम का न चल पाना परेशानी का सबब है। पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या ने टीम को बचाया तो दूसरे मैच में कोहली और अजिंक्य रहाणे के सिवाए कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका। ऐसे में रोहित शर्मा, केदार जाधव, मनीष पांडे के बल्लों का खामोश रहना टीम की परेशानी है। 

वहीं आस्ट्रेलिया के लिए भी एक तरह से बल्लेबाजों का न चल पाना सबसे बड़ी चिंता है। दोनों मैचों में उसके गेंदबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन बल्लेबाज आसान से लक्ष्य के सामने ढेर हो गए। पिछले मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने जरूर अर्धशतक जड़े थे, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी थे। आस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम खासकर डेविड वार्नर बल्ले से नाकाम रहे हैं। टीम के लिए वार्नर का चलना बेहद जरुरी हो गया है। सिरीज में वापसी के रास्ते खुले रखने के लिए उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा। 

टीमें : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी। 

आस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर नाइल, ग्लैन मैक्सवेल, जेम्स फॉल्कनर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एरॉन फिंच। 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड