Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Ind vs Aus, T-20: हार से कोहली का दिल ही नहीं सपना भी टूटा

ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद भले ही ये सिरीज़ वनडे सिरीज़ की तरह नीरस होने से बच गई लेकिन कुछ बातें हैं जिसे लेकर कप्तान विराट कोहली को सारी ज़िंदगी मलाल रहेगा.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 11, 2017 18:08 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Virat Kohli

नई दिल्ली: गुवाहाटी में दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद भले ही ये सिरीज़ वनडे सिरीज़ की तरह नीरस होने से बच गई लेकिन कुछ बातें हैं जिसे लेकर कप्तान विराट कोहली को सारी ज़िंदगी मलाल रहेगा. आठ विकेट से हारने के बाद तीन मैचों की सिरीज़ 1-1 से बरारबर हो गई है और अब तीसरा और निर्णायक मैच शुक्रवार को हैदराबाद में खेला जाएगा.

गुवाहाटी में मिली हार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को काफी समय तक याद रहेगी क्योंकि इस एक हार ने टीम इंडिया तीन-तीन उपलब्धियों से वंचित कर दिया.

क्लीन स्वीप करने का सपना टूटा   

दूसरे टी-20 में मिली हार के साथ ही विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार टी-20 सिरीज़ में क्लीन स्वीप करने का सपना सपना ही रह गया. इससे पहले 2016 में दोनी की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का उसी के घर में 3 मैचों की टी-20 सिरीज़ में सूपड़ा साफ़ किया था. ते हुए क्लीन स्वीप किया था. 

बारसापारा स्टेडियम से जुड़ी रहेंगी ख़राब यादें

गुवाहाटी के एसीए-बारसापारा स्टेडियम में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला गया था जो भारत हार गया. इस मैदान पर भविष्य में भी मैच खेले जाएंगे, लेकिन रिकॉर्ड बुक्स में तो ये बात दर्ज़ हो ही गई है कि इस मैदान पर खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से हराया था जो अब कभी भी नहीं बदल पाएगा।

टूट गया लगातार सात जीत का सिलसिला

टीम इंडिया अगर ये मैच भी जीत जाती तो ये एक बड़ी उपलब्धि साबित होती, क्योंकि ये जीत ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ भारत की क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में लगातार आठवीं जीत भी होती लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ख़राब बल्लेबाज़ी की वजह से टीम इंडिया 20 ओवर में 118 रन बनाकर ढेर हो गई.

याद रहेगी जेसन वाले बेहरेनडॉर्फ की गेंदबाज़ी

अपना सिर्फ दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले बेहरेनडॉर्फ ने शानजदार प्रदर्शन किया। पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के 27 वर्षीय इस गेंदबाज ने गेंद को दोनों ओर स्विंग कराया, जिसकी मदद से वह रोहित शर्मा (08), शिखर धवन (02) और विराट कोहली (00) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट लेने में सफल रहे। बेहरेनडॉर्फ ने कोहली को अपनी गेंद पर कैच लपककर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बेहरेनडॉर्फ ने मनीष पांडे (06) को विकेट के पीछे कैच कराया, जबकि उनकी ही गेंद पर धवन का वार्नर ने हैरतअंगेज़ कैच पकड़ा। बेहरेनडॉर्फ ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट झटके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement