1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ind vs Aus T-20: ये खिलाड़ी धोनी को तीसरे टी-20 से बैठाना चाहता है बाहर, जानें क्यों

Ind vs Aus T-20: ये खिलाड़ी धोनी को तीसरे टी-20 से बैठाना चाहता है बाहर, जानें क्यों

गुवाहाटी में दूसरे टी20 में मिली अप्रत्याशित हार के बाद टीम इंडिया में कुछ बदलाव की संभावना है. एक ऐसी भी राय आई है जिसे सुनकर आपको हैरानी हो सकती है.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:13 Oct 2017, 3:07 PM IST]
Ind vs Aus T-20: ये खिलाड़ी धोनी को तीसरे टी-20 से बैठाना चाहता है बाहर, जानें क्यों

हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में शुक्रवार को टी-20 सिरीज़ का तीसरा और निर्णायक मैच खेला जाना है. दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऐसे में तीसरा मैच किसी फाइनल से कम नहीं है. गुवाहाटी में दूसरे टी20 में मिली अप्रत्याशित हार के बाद टीम इंडिया में कुछ बदलाव की संभावना है. इंटरनैशनल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर चुके 38 साल के तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा को मौक़ा दिया जा सकता है. जाहिर है ऐसे में भुवनेश्वर कुमार या बूमराह को बाहर बैठाया जा सकता है. इस बीच एक ऐसी भी राय आई है जिसे सुनकर आपको हैरानी हो सकती है.

दरअसल, एक पूर्व इंडियन क्रिकेटर का मानना है कि धोनी को बाहर करके दिनेश कार्तिक को खिलाना चाहिए. ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि आखिरी टी20 मैच के लिए धोनी की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया जाना चाहिए. अगरकर का तर्क है- 'दिनेश कार्तिक अच्छे टच में चल रहे हैं और पहली ही गेंद से अटैक करना शुरू कर देते हैं. मुझे मालूम है कि विराट कोहली ये बदलाव नहीं करेंगे लेकिन मेरे हिसाब से टीम में धोनी की जगह दिनेश को चुना जाना चाहिए.' 

ऑस्ट्रेलिया अपने प्लेइंग-11 में शायद ही कोई बदलाव करे और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व फ़ास्ट बॉलर शॉन टैट ने भी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 में कोई भी बदलाव नहीं करने की सलाह दी है. पहले ट्वंटी20 मैच में डेनियल क्रिस्टियन खेले थे, जबकि दूसरे मैच में उनकी जगह मोएसिस हेनरिक्स को जगह मिली थी. 

बता दें, भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत लेती है तो 70 साल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब यह टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार सीरीज में मात देगी. इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन सीरीज में मात दे चुकी है. भारत ने पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज 3-0 से, इस साल टेस्ट सीरीज में 2-1 से और वनडे सीरीज 4-1 से हराया है. इस लिहाज से भरत के पास इतिहास बनाने का मौका होगा.

You May Like