1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs Australia ODI series: जानें स्मिथ का कौन सा ताना गूंज रहा है कोहली के कानों में

India vs Australia ODI series: जानें स्मिथ का कौन सा ताना गूंज रहा है कोहली के कानों में

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ चेन्नई में पहले वनडे सिरीज़ के पहले मैच में टीम इंडिया ने कंगारूओं को चारों ख़ाने चित किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने एक ऐसा ताना मार दिया जो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कानों में लगातार गूंज...

Written by: India TV Sports Desk [Updated:20 Sep 2017, 8:04 PM IST]
India vs Australia ODI series: जानें स्मिथ का कौन सा ताना गूंज रहा है कोहली के कानों में

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ चेन्नई में पहले वनडे सिरीज़ के पहले मैच में टीम इंडिया ने कंगारूओं को चारों ख़ाने चित किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने एक ऐसा ताना मार दिया जो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कानों में लगातार गूंज रहा है। स्मिथ के ताने से कोहली न सिर्फ़ ग़ुस्से में हैं बल्कि उन्होंने इसका करारा जवाब देने की ठान ली है। 

पहले बताते हैं कि स्टीव स्मिथ ने क्या कहा। उन्होंने कहा, ''भारतीय टीम हमारी तुलना में ज़्यादा वनडे मैच खेलती है, मुझे ये नहीं पता कि विराट ने कितने मैच खेले हैं। वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं, हालांकि मैं निजी उपलब्धियों को लेकर चिंतित नहीं हूं, मैं यहां सीरीज जीतने के इरादे से आया हूं।''

ये भी पढ़ें

स्मिथ के मुताबिक टीम इंडिया ज्यादा मैच खेलती है इसीलिए विराट के ज़्यादा शतक हैं। स्मिथ इशारों में क्या कहना चाहते हैं, ये तो हर कोई समझ सकता है लेकिन पहले एक नज़र डालते हैं कोहली पर। 

-विराट के नाम वनडे में 30 शतक हैं। 
-हाल ही में उन्होंने पॉन्टिंग के 30 शतकों की बराबरी की है। 
-अब कोहली से आगे सिर्फ सचिन हैं।
-स्मिथ के नाम 99 वनडे में 8 शतक हैं।
-99 वनडे में विराट 12 शतक बना चुके थे।

पिछले एक साल में स्मिथ ने 18 वनडे में 53.85 की औसत से 754 रन बनाए जिसमे 3 शतक हैं जबकि विराट ने इस दौरान 24 वनडे में 91.66 की औसत से 1375 रन बनाए जिसमें 5 शतक भी हैं।

ये बात तो ज़ाहिर है कि विराट के बड़ते क़द से काफी खिलाड़ी चिढ़ने लगे हैं, ख़ासकर कंगारु। ये सच है कि विराट ने स्मिथ से ज़्यादा मैच खेले हैं लेकिन कप्तान बनने के बाद स्मिथ ने ज़्यादा वनडे खेले हैं लेकिन फिर भी विराट से पीछे ही हैं। कप्तान बनने के बाद स्मिथ ने 42 वनडे में 5 शतक जड़े हैं जबकि कप्तान बनने के बाद विराट 36 मैचों में 8 शतक लगा चुके हैं।

स्मिथ के ताने के बाद कोहली ने ठान लिया है कि जब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक नहीं ठोक देते, चैन से नहीं बैठेंगे क्योंकि यही स्मिथ को कोहली का माक़ूल जवाब होगा।

You May Like