1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND VS AUS: ईडन की पिच घास देखकर ख़ुश हुए स्मिथ

IND VS AUS: ईडन की पिच घास देखकर ख़ुश हुए स्मिथ

वनडे सिरीज़ के पहले मैच में रविवार को हारने के बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ईडन गार्डन्स के विकेट पर घास देखकर फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पिच पर जितनी घास है, इससे पहले इतनी घास भारत की...

Edited by: IANS [Published on:20 Sep 2017, 6:49 PM IST]
IND VS AUS: ईडन की पिच घास देखकर ख़ुश हुए स्मिथ

कोलकाता: वनडे सिरीज़ के पहले मैच में रविवार को हारने के बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ईडन गार्डन्स के विकेट पर घास देखकर फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पिच पर जितनी घास है, इससे पहले इतनी घास भारत की किसी भी पिच पर नहीं देखी। पांच मैचों की वनडे सिरीज़ का दूसरा मैच यहां गुरुवार को खेला जाएगा। 

पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश के कारण ईडन की पिच को ढक कर रखा गया है। बुधवार को थोड़ी देर के लिए कवर हटाए गए थे, लेकिन कुछ देर बाद ही फिर विकेट ढक दिया गया।

स्मिथ ने बुधवार सुबह पिच देखी थी। जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "उस पर कुछ घास है। विकेट पर जितनी घास है, उतनी मैंने शायद हाल के समय में कभी भारत में किसी पिच पर नहीं देखी।" स्मिथ ने कहा कि वह गुरुवार सुबह विकेट देखने के बाद ही अंतिम एकादश का चयन करेंगे। 

उन्होंने कहा, "विकेट थोड़ी बहुत टूटी हुई है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह कुछ ज्यादा प्रभाव डालेगी। ऐसा लग रहा है कि विकेट उपयोग में ली गई है। मुझे नहीं पता की उस पर कौन सा मैच खेला गया है। मैं एक बार फिर कल (गुरुवार को) विकेट को देखूंगा। देखते हैं मौसम क्या गुल खिलाता है। सुबह क्या पता विकेट में कुछ बदलाव हो और हो सकता है वो घास कम कर दें। इन सब बातों को देखकर ही अंतिम एकादश का चयन किया जाएगा।"

स्मिथ का मानना है कि यहां आकर अभ्यास न कर पाना समस्या नहीं है। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इससे कोई असर पड़ेगा। हम जब से भारत में हैं, टीम लगातार कड़ी मेहनत कर रही है। हमने कुछ दिनों पहले ही मैच खेला है। इसलिए टीम अच्छी स्थिति में है। हम खेलने को तैयार हैं।"

You May Like