Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कुलदीप, चहल ने अश्विन और जडेजा को भुला दिया: वीरेंद्र सहवाग

कुलदीप, चहल ने अश्विन और जडेजा को भुला दिया: वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि पिछले वनडे में हैट्रिक लेकर सनसनी फ़ैलाने वाले चाइनामैन कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने टीम के वरिष्ठ स्पिनर आर. अश्विन और रविंद्र जडेजा को भुला दिया है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:23 Sep 2017, 6:00 PM IST]
Virender Sehwag- Khabar IndiaTV
Virender Sehwag

इंदौर: टीम इंडिया के पूर्व  विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि पिछले वनडे में हैट्रिक लेकर सनसनी फ़ैलाने वाले चाइनामैन कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने टीम के वरिष्ठ स्पिनर आर. अश्विन और रविंद्र जडेजा को भुला दिया है। उन्होंने कहा कि इन दो अनुभवी स्पिरनों की कमी न खलना अच्छी बात है क्योंकि युवाओं को अच्छा प्रदर्शन करते देखना अच्छा लगता है।

सहवाग ने यह बात तीसरे वनडे के पहले इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो क्रिकेट की बात में कही। उन्होंने कुलदीप की हैट्रिक की तारीफ़ की लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें अभी अपनी फ़ील्ड प्लेसिंग के अनुसार बॉलिंग करनी होगी क्योंकि दूसरे वनडे में उन्होंने अपने स्पैल में काफी रन दे दिए थे। सहवाग ने चहल की भी तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्हें IPL में बेंगलोर जैसे विकेट पर बॉलिंग करने का फ़ायदा मिल रहा है। चहल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेलते हैं जिसके कप्तान कोहली हैं। कोहली चहल पर बहुत भरोसा करते हैं और यही वजह है कि कहा कि जब संकट होता है वह चलह को बॉल सौंप देते हैं।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सहवाग ने कहा कि यूं तो टीम इंडिया हर तरह से मज़बूत नज़र आती है लेकिन मिडिल ऑर्डर एक कमज़ोर कड़ी है। उन्होंने कहा कि पहले दो मैचों में मिडिल ऑर्डर नहीं चला है ऐसे में कप्तान विराट कोहली को बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मनीष पांडे और केदार जाध को मौक़ा मिला है जिसका उन्हें फ़ायदा उठाना चाहिए हालंकि अभी तक दोनों फ़्लॉप रहे हैं।

सहवाग ने कहा कि इस समय टीम इंडिया स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की तरह शक्तिशाली है जबकि मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टीम में वो दमख़म नज़र नही आता। उन्होंने कहा कि ये सिरीज़ इंडिया 5-0 से जीतेगी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास कूल्टर नायल के अलावा और कोई ऐसा गेंदबाज़ नहीं है जो उनकी तरह विकेट ले सके। बल्लेबाज़ी में भी हमें स्टीव स्मिथ, वार्नर और मैक्सवेल को जल्दी से जल्दी आउट करना होगा ख़ासकर स्मिथ को क्योंकि वह भारत के खिलाफ़ हमेशा रन बनाते हैं।

ग़ौरतलब है कि नायल ने पहले दो मैचों में तीन-तीन विकेट लिए हैं।

सोशल मीडिया पर अपने चुटेले कमेंट्स के लिए मशहूर सहवाग ने विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा- ''होठों पर हंसी, दिल में ग़म है, ऑस्ट्रेलियावाले कोहली से तंग हैं।'' उन्होंने कहा कि कोहली बतौर कप्तान दूसरी टीम के कप्तान को परेशान करते हैं। इस सिरीज़ में वह मुंह से नहीं बल्ले से बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोहली गैम को कंट्रोल करना जानते हैं इसीलिए भारत को मैच जितवा रहे हैं। धोनी भी गैम कंट्रोल करना जानते थे।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ दोहरा शतक लगाने वाले सहवाग ने कहा कि ये मैदान छोटा है और पिच भी बैटिंग के लायक है इसलिए रविवार को तीसरे मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

ये शो आज शाम 7 बजे इंडिया टीवी पर प्रसारित होगा।

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड