1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ind vs Aus ODI series 2017: कोहली, धोनी के नाम हो सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

Ind vs Aus ODI series 2017: कोहली, धोनी के नाम हो सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

इस रविवार से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सिरीज़ में कप्तान विराट कोहली और धोनी सहित कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो और कई रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:13 Sep 2017, 3:14 PM IST]
Ind vs Aus ODI series 2017: कोहली, धोनी के नाम हो सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

नयी दिल्ली: इस रविवार से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सिरीज़ शुरु होने जा रही है। इसके पहले टीम इंडिया श्रीलंका को उसी घर में लगातार नौ मैच (3 टेस्ट, 5 वनडे, 1 टी20) हराकर एक रिकॉर्ड बना चुकी है। ज़ाहिर है इस शानदार जीत से टीम इंडिया के हौंसले बुलंदियों पर हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भी ये सिलसिला जारी रखने के लिए बेताब होगी।

इस सिरीज़ में कप्तान विराट कोहली और धोनी सहित कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो और कई रिकॉर्ड बना सकते हैं। 

कोहली इर्दगिर्द मंडरा रहे हैं ये 4 रिकॉर्ड्स

1- कोहली अगर इस सिरीज़ में पांचों मैच खोलते हैं तो उनके नाम 199 वनडे हो जाएंगे यानी 200 वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की फ़ेहरिस्त से बस एक पायदान नीचे।

2- यूं तो कोहली लंबे लंबे शॉट यानी छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज़ नहीं माने जाते लेकिन फिर भी अगर वह सिरीज़ में 6 छक्के लगा देते हैं तो उनके नाम 100 छक्के जड़ने के वनडे रिकार्ड में शामिल हो जाएगा।

3- इस सिरीज़ में कोहली वनडे में 9 हज़ार रन बनाने वाले बल्लबेाज़ बन सकते हैं। अभी उनके नाम के आगे 8587 रन हैं।

4- कोहली शानदार बल्लेबाज़ के अलावा शानदार फ़ील्डर भी हैं। इस सिरीज़ में उनके पास मौक़ा होगा 100 कैच लपकने का। अब तक वह 92 कैच पकड़ चुके हैं।

धोनी के नाम दर्ज हो सकते 2 रिकॉर्ड्स

धोनी के करिअर को लेकर तमाम अटकलें लगती रही हैं लेकिन उन्होंने श्रीलंका में अपने प्रदर्शन से सबके मुंह बंद कर दिए और साबित कर दिया कि वह अभी भी अपने दम पर मैच जिताने की कुव्वत रखते हैं। इस सिरीज़ में धोनी के नाम दो रिकॉर्ड्स दर्ज हो सकते हैं।

1- इस सिरीज़ में दस हज़ार रन धोनी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। धोनी को अगर बल्लेबाज़ी का पर्याप्त मौक़ा मिलता है तो 10 हज़ार रन पूरा करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। वह हज़ार रन से अभी 342 रन पीछे हैं। अभी उनके खाते में 9658 रन हैं।

2- धोनी अगर इस सिरीज़ में 17 और कैच पकड़ लेते हैं तो वह 300 कैच पकड़ने वाले भारतीय विकेटकीपर बन जाएंगे। 

You May Like