1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ind Vs Aus ODI Series 2017: आज आमने-सामने होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

Ind Vs Aus ODI Series 2017: आज आमने-सामने होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट जगत के दो कड़े प्रतिद्वंद्वी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यहां एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 Sep 2017, 8:50 AM IST]
Ind Vs Aus ODI Series 2017: आज आमने-सामने होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

चेन्नई: क्रिकेट जगत के दो कड़े प्रतिद्वंद्वी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यहां एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी, लेकिन दोनों टीमें इस बात से वाकिफ हैं कि यह आसान नहीं होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0, पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 और एक मात्र T-20 मैच में परास्त कर स्वदेश लौटी है। (इस भारतीय गेंदबाज़ से बचके रहना चाहती है ऑस्ट्रेलियाई टीम)

चार बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया हर लिहाज से भारत का मुकाबला करने का दम रखती है। ऑस्ट्रेलिया हालांकि भारत में मिशेल स्टार्क, जोश हाजेलवुड के बिना आई है और एरॉन फिंच भी कुछ मैचों की लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन अगर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं। भारतीय बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा, कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने श्रीलंका दौरे पर लगातार रन बनाए थे। मेजबानों को हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के न होने की कमी खलेगी। अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल, धवन की कमी को पूरा कर सकते हैं।

फिंच के न होने से ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी में डेविड वार्नर के साथ कौन उतरेगा इस पर टीम प्रबंधन को चिंतन करना होगा। फिंच की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है। मेजबान टीम की स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार रवींद्र जडेजा के कंधों पर होगा। चयनकर्ताओं ने जडेजा को पहले तीन वनडे मैचों के लिए आराम दिया था, लेकिन अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में वापस बुलाया गया है। उनके अलावा युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव के सामने अपने आप को एक मजबूत टीम के सामने साबित करने की चुनौती रहेगी। रविंचंद्रन अश्विन अभी भी आराम फरमा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भी स्पिनरों पर काफी हद तक निर्भर रहेगी। स्मिथ ने पहले ही साफ कर दिया है कि जाम्पा अंतिम एकादश में खेलेंगे। जाम्पा के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने का अनुभव है।

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर-नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोइनिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जाम्पा।

 

You May Like