Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus, 3rd ODI: क्या ये बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया की डूबती नैया को लगाएगा पार?

Ind vs Aus, 3rd ODI: क्या ये बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया की डूबती नैया को लगाएगा पार?

वनडे सिरीज़ में पहले दो मैच हारन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सिरीज़ में बने रहने के लिए रविवार को हने वाले तीसरा वनडे हर हालत में जीतना होगा और इसके लिए अब उसकी नज़रे एरॉन फ़िंच पर टिकी हुई हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:23 Sep 2017, 7:33 PM IST]
Aaron Finch- Khabar IndiaTV
Aaron Finch

इंदौर: वनडे सिरीज़ में पहले दो मैच हारन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सिरीज़ में बने रहने के लिए रविवार को हने वाले तीसरा वनडे हर हालत में जीतना होगा और इसके लिए अब उसकी नज़रे एरॉन फ़िंच पर टिकी हुई हैं। फ़िंच हालंकि चोटिल हैं और मेहमान टीम प्रार्थना कर रही है कि वह इस मैच के लिए फिट हो जाएं। 

इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों ने तो अच्छी गेंदबाज़ी की है लेकिन उसके बल्लेबाज़ों ने निराश किया है। वार्नर एकदम रंग में नही हैं और बाक़ी बल्लेबाज़ भी फॉर्म से जूझ रहे हैं। फिंच पिछले महीने सरे के लिए खेलते हुए चोटिल हो गए थे और भारतीय टूर पर वो अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। उनकी अनुपस्थिति में कंगारू टीम के लिए 25 वर्षीय हिल्टन कार्टराइट डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं लेकिन वो पिछले दो वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। चेन्नई में वो जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एक रन बनाकर आउट हो गए थे जबकि कोलकाता में उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने इतने ही रन पर आउट किया था। डेविड वार्नर भी रन के लिए जूझ रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पा रही है। वार्नर खुद ये कह चुके हैं कि उनकी टीम को अच्छी शुरुआत की जरूरत है साथ ही भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ भी अच्छा खेलने की जरूरत है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत की बात ये है कि अभ्यास के दौरान फिंच बल्लेबाजी भी कर रहे थे साथ ही उन्हें दौड़ने में भी कोई परेशानी नहीं हो रही थी। वार्नर ने फिंच के बारे में कहा कि वो शानदार खिलाड़ी है्ं और पिछले कुछ वर्षों में टीम के लिए कई मैच खेल चुके हैं। वो ओपनिंग बल्लेबाजी में आक्रामकता लाते हैं। टीम के लिए ये अच्छा है कि वो कड़ा अभ्यास कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वो तीसरे वनडे से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। 

फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए 82 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं साथ ही वो आइपीएल में छह टीमों के लिए खेल चुके हैं। उन्हें भारतीय परिस्थिति में साथ ही स्पिर्न्स को सही तरीक के खेलने का काफी अनुभव है। वार्नर ने कार्टराइट का बचाव करते हुए कहा कि जब आप दुनिया की बेहतरीन वनडे टीम के खिलाफ खेलते हैं तो उससे काफी फर्क पड़ता है। वो काफी उर्जावान हैं साथ ही उन्हें क्रिकेट की काफी समझ है। 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड