1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ind vs Aus 1st ODI: हार्दिक पंड्या का संदीप पाटिल को करारा जवाब, 200 नहीं इसी जन्म में करेेंगे कपिल की बराबरी!

Ind vs Aus 1st ODI: हार्दिक पंड्या का संदीप पाटिल को करारा जवाब, 200 नहीं इसी जन्म में करेेंगे कपिल की बराबरी!

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने ऑस्टेलिया के ख़िलाफ़ पहले वनडे मैच में तूफ़ानी पारी खेलकर न सिर्फ़ अपने प्रशंसकों को ख़ुश कर दिया बल्कि पूर्व सिलेक्टर संदीप पाटिल को भी करारा जवाब दे दिया।

Written by: Feeroz Shaani [Updated:17 Sep 2017, 6:47 PM IST]
Ind vs Aus 1st ODI: हार्दिक पंड्या का संदीप पाटिल को करारा जवाब, 200 नहीं इसी जन्म में करेेंगे कपिल की बराबरी!

चेन्नई: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने ऑस्टेलिया के ख़िलाफ़ पहले वनडे मैच में तूफ़ानी पारी खेलकर न सिर्फ़ अपने प्रशंसकों को ख़ुश कर दिया बल्कि पूर्व सिलेक्टर संदीप पाटिल को भी करारा जवाब दे दिया। संदीप पाटिल ने अभी कुछ ही दिन पहले कहा था कि हार्दिक पंड्या को महान ऑलराउंडर कपिल देव की बराबरी करने के लिए 200 जन्म लेने पड़ेंगे। 

दरअसल हार्दिक पंड्या इन दिनों भारतीय क्रिकेट के स्टार ऑलराउंडर माने जाते हैं और उनकी लोकप्रियता दिन रात बढ़ती जा रही है। चैंपियंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को धोया था, उसके बाद तो वह हीरो बन गए थे हालंकि मैच भारत हार गया था। लोग उनकी तुलना महान ऑलराउंडर कपिल देव से भी कर रहे हैं लेकिन राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व प्रमुख संदीप पाटिल ऐसा बिल्कुल नहीं मानते।

​पूर्व सिलेक्टर संदीप पाटिल का बड़ा बयान कहा, हार्दिक को कपिल देव बनने के लिए लेने होंगे 200 जन्म

संदीप पाटिल ने कहा है हालंकि हार्दिक पंड्या की तारीफ़ की लेकिन जब मामला कपिल देव से तुलना पर आया तो वह विफ़र पड़े। उन्होंने कहा ''कपिल की जगह लेने के लिये उसे 200 जन्म लेने होंगे।''

लेकिन आज ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ ऐसे समय जब भारत की हालत बहुत नाज़ुक थी, हार्दिक पंड्या ने तूफ़ानी पारी खेलकर न सिर्फ़ नैया पार लगा दी बल्कि भारत को मज़बूत स्थित में पहुंचा दिया। इसके पहले एक समय भारत के 87 पर 5 विकेट गिर गए थे लेकिन तभी पंड्या ने धोनी के साथ मिलकर 118 रन की पार्टनरशिप की और भारत को संकट से उबारा। हार्दिक पंड्या ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 66 बॉलों पर 83 रन बनाए। भारत ने आख़िरकार 7 विकेट खोकर 281 रन बना लिए।

इसके पहले चैंपिंयंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में पाकिस्तान के  ख़िलाफ़ पंड्या ने 43 बॉलों पर 76 रन बनाकर हारा हुआ मैच लगभग जिता ही दिया था लेकिन तभी वह रन आउट हो गए थे। 

You May Like