Thursday, April 18, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश BCCI ने की इनामों की बौछार

मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया के हराकर महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इनाम की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2017 20:33 IST
Indian Women Cricket Team | Getty Images- India TV Hindi
Indian Women Cricket Team | Getty Images

नई दिल्ली: मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया के हराकर महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इनाम की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ICC भारतीय टीम की हर सदस्य को 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही BCCI सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25-25 लाख रुपये देगा। BCCI ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है और अब फाइनल में उसका मुकाबला रविवार को मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स मैदान पर है। BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने बयान में कहा, ‘BCCI टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपये और प्रत्योक सपोर्ट स्टाफ को 25 लाख रुपये देने का ऐलान करती है। हम उन्हें लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले फाइनल के लिए बधाई देते हैं।’ भारत ने इससे पहले 2005 में महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब आस्ट्रेलिया ने उसके विजेता बनने का ख्वाब तोड़ दिया था।

प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, ‘मैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ICC विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देता हूं। खिलाड़ियों ने मैच दर मैच अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है। उन्होंने अपने उम्दा प्रदर्शन से दुनिया भर में प्रशंसक बनाए हैं और मुझे यकीन है कि यह टीम आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी।’ इस मौके पर BCCI के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने भी भारतीय महिला टीम की जमकर तारीफ की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement