1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC का आरोप, फाफ डु प्लेसिस ने की गेंद से छेड़छाड़

Best Hindi News Channel

ICC का आरोप, फाफ डु प्लेसिस ने की गेंद से छेड़छाड़

Khabarindiatv.com [ Updated 18 Nov 2016, 19:01:50 ]
ICC का आरोप, फाफ डु प्लेसिस ने की गेंद से छेड़छाड़ - India TV

मेलबर्न: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। ICC ने अपने बयान में कहा है कि होबार्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन मंगलवार को प्लेसिस को गेंद पर कोई आर्टिफिशल चीज को लगाते देखा गया।

खेल की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच मंगलवार को समाप्त हुआ। इस सीरीज पर साउथ अफ्रीका ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (ICC) ने अपने एक बयान में कहा कि उसने प्लेसिस पर ICC की आचार संहिता के नियम 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाया है। यह सारी घटना मंगलवार को टेलीविजन पर रिकॉर्ड हो गई। इसमें प्लेसिस को मिंट या टॉफी खाने से बने सलाइवा को गेंद पर लगाते देखा जा रहा है, जो कि एक आर्टिफिशल चीज लगाई थी। इसका उपयोग गेंद की स्थिति को बदलने के प्रयास से होता है।

पढ़ें: विशाखापत्तनम टेस्ट: भारतीय बोलर्स ने किया कमाल, इंग्लैंड बैकफुट पर

ICC ने बताया, ‘प्लेसिस पर लगा आरोप प्रभारी कानून के 42.3 के उल्लंघन में गेंद की स्थिति को बदलने से संबंधित है। समिति के सीईओ अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने आचार संहिता के नियम 3.1.3 के तहत अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए यह आरोप लगाया है।’ प्लेसिस ने हालांकि, खुद को निर्दोष बताया है और इस कारण से इस मामले की सुनवाई ICC मैच रेफरी ऐंडी पेक्रॉफ्ट करेंगे। ICC ने कहा कि आचार संहिता के नियम-2 के उल्लंघन पर जुर्माने के तहत मैच फीस पर 50 से 100 प्रतिशत तक का जुर्माना लगाया जाता है।

Read Complete Article
loading...