Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

हेज़लवुड की शानदार गेंदबाज़ी, ऑस्ट्रेलिया ने जीता ट्राई सीरीज ख़िताब

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को फाइनल में वेस्टइंडीज को 58 रन से हराकर तीन देशों की ट्राई क्रिकेट सीरीज़ जीत ली। इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (नाबाद 57 रन), जोश हेजलवुड (50 रन पर

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 27, 2016 12:39 IST
Josh Hazelwood- India TV Hindi
Josh Hazelwood

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को फाइनल में वेस्टइंडीज को 58 रन से हराकर तीन देशों की ट्राई क्रिकेट सीरीज़ जीत ली। इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (नाबाद 57 रन), जोश हेजलवुड (50 रन पर पांच विकेट) और मिशेल मार्श (32 रन पर तीन विकेट) का शानदार योगदान रहा।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करके 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 270 रन बनाए। जवाब में वेस्ट इंडीज़ की टीम 45.4 ओवर में 212 रन ही बना पाई।

बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर 271 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी घरेलू टीम को खराब शुरुआत हुई और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई। ओपनर जॉनसन चार्ल्स ने टीम की ओर से सर्वाधिक 45 रन की पारी खेली। उन्होंने 61 गेंदों में चार चौके और एक छक्का उड़ाया।

दिनेश रामदीन ने 67 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन, कप्तान जैसन होल्डर ने 37 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के दम पर 34 रन तथा सुनील नारायण ने 18 गेंदों में चार चौके उड़ाते हुए 23 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड ने 20 और कार्लोस ब्रैथवेट ने 14 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के हेजलवुड ने 9.4 ओवर में 50 रन पर पांच विकेट और मार्श ने 32 रन देकर तीन विकेट झटके। नेथन कोल्टर आइल और एडम जंपा को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने बल्लेबाजों के सधे हुए प्रदर्शन के दम पर नौ विकेट पर 270 रन बनाए। ओपनर एरन फिंच की 47 और कप्तान स्टीवन स्मिथ की 46 रन की उम्दा पारियों के बाद मैथ्यू वेड ने 57 रन की नाबाद पारी खेली। फिंच ने 41 गेंदो में छह चौके और एक छक्का लगाया, स्मिथ ने 59 गेंदों में चार चौके उड़ाए जबकि वेड ने 52 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

मिशेल मार्श ने गेंदबाजी में कमाल दिखाने से पहले 45 गेंदों में चार चौकों से सजी 32 रन की शानदार पारी खेली। जॉर्ज बैली ने 22 तथा मिशेल स्टार्क ने 17 रन का योगदान दिया। बैली और स्मिथ ने 11.4 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जो इस मैच की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

वेस्टइंडीज की ओर से होल्डर ने 10 ओवर में 51 रन देकर दो विकेट झटके जबकि शैनन गेब्रियल ने सात ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिए। कार्लोस ब्रैथवेट, कीरोन पोलार्ड, सुनील नारायण और सुलेमान बेन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement