1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 86 गेंद में सेंचुरी जड़ने के साथ हार्दिक पांड्या ने बनाए ये शानदार रिकॉर्ड

86 गेंद में सेंचुरी जड़ने के साथ हार्दिक पांड्या ने बनाए ये शानदार रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन हार्दिक पंड्या की जबर्दस्त बल्लेबाजी की मदद से टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

Written by: Khabarindiatv.com [Published on:13 Aug 2017, 2:59 PM IST]
86 गेंद में सेंचुरी जड़ने के साथ हार्दिक पांड्या ने बनाए ये शानदार रिकॉर्ड

कैंडे: श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन हार्दिक पंड्या की जबर्दस्त बल्लेबाजी की मदद से टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। तेज बैटिंग करते हुए पंड्या ने केवल 86 गेंदें खेलकर पहला टेस्ट शतक जड़ दिया। अपनी पारी के दौरान पंड्या ने 7 छक्के और 8 चौके मारे। पांड्या ने सिर्फ सेंचुरी ही नहीं जड़ी बल्कि इस दौरान कई रिकॉर्ड भी बना डाले।

तोड़ दिया कपिल देव और संदीप पाटिल का रिकॉर्ड
हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी के दौरान एक ओवर में 26 रन बनाए। यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा एक ओवर में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने संदीप पाटिल और कपिल देव के रिकॉर्ड को पार कर लिया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने एक ओवर में 24 रन बनाए थे।

भारत की तरफ से विदेशी जमीन पर दूसरा सबसे तेज शतक
हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 86 गेंदों मे ही सेंचुरी जड़ दी। यह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में विदेशी सरजमीं पर दूसरा सबसे तेज शतक है। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने 2006 में ग्रॉस आइलेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 78 गेंद में शतक जड़ा था।

टेस्ट में क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाने वाले 5वें भारतीय
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में सेंचुरी जड़कर हार्दिक पांड्या पांचवें ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने अपने क्रिकेट करियर का पहला शतक टेस्ट मैच में लगाया है। पांड्या से पहले विजय मांजरेकर, कपिल देव, अजय रात्रा और हरभजन सिंह ने टेस्ट मैच में क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाया था।

Related Tags:

You May Like