Friday, April 26, 2024
Advertisement

देश-विदेश से सचिन को मिल रही है जन्मदिन की शुभकामनाएं

मास्टर-बलास्टर सचिन तेंदुलकर आज 44 साल के हो गए और इस मौके पर उन्हें दुनिया भर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं। सचिन की पूर्व IPL टीम मुंबई इंडियंस ने भी उनका जन्मदिन मनाया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 24, 2017 18:11 IST
sachin tendulkar- India TV Hindi
sachin tendulkar

कोलकाता: मास्टर-बलास्टर सचिन तेंदुलकर आज 44 साल के हो गए और इस मौके पर उन्हें दुनिया भर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं। सचिन की पूर्व IPL टीम मुंबई इंडियंस ने भी उनका जन्मदिन मनाया। अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में सचिन ने कुल 34,357 रन बनाए। अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय करियर में उन्होंने 18,426 रन और टेस्ट करियर में 15,921 रन हासिल किए।

सचिन ने 2013 में क्रिकेट जगत से संन्यास ले लिया था। उन्हें इसके बाद भारत रत्न से सम्मानित किया गया और वह राज्यसभा सदस्य भी बने। सचिन ने इसके बाद IPL में भी खेला, लेकिन IPL 6 के बाद उन्होंने आईपीएल को भी अलविदा कह दिया।

किस-किस ने दी जन्मदिन कि शुभकामनाएं:

कोहली ने सचिन को शुभकामना संदेश में कहा, "जन्मदिन मुबारक हो पाजी। भगवान आपको सारी खुशियां और जीवन में शांति दे।" भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने ट्वीट किया, "जन्मदिन मुबारक सचिन। विश्व के सबसे प्रेरणादायक खिलाड़ी। आशा है कि आपका यह साल शानदार हो।"

ट्विटर पर अपने मनोविनोद और हाजिर-जवाबी के लिए मशहूर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, "ऐसे इंसान को जन्मदिन की ढेर सारी बधाईयां, जो भारत में समय को रोक सकते हैं।"

भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि 24 अप्रैल को भारतीय क्रिकेट दिवस के रूप में घोषित कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, "सचिन को जन्मदिन की ढेर सारी बधाईयां। 24 अप्रैल को भारतीय क्रिकेट दिवस घोषित कर दिया जाना चाहिए। उनके साथ खेलने का मौका पाकर भाग्यशाली महसूस करता हूं।"

आईपीएल-10 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने सचिन को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, "आशा है कि भगवान ऐसे ही आप पर मेहरबान रहें। जन्मदिन की शुभकामनाएं पाजी।" दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा, "जन्मदिन की शुभकामनाएं पाजी। ढेर सारा प्यार। खुश रहो, तंदुरुस्त रहो। हम सब आपको प्यार करते हैं।"

आस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने भी ट्विटर के जरिए सचिन को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा, "जन्मदिन मुबारक हो सचिन।" आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा, "दिग्गज सचिन को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। आप आज 44 साल के हो गए हैं। आशा है यह आने वाला साल आपके लिए शानदार रहे।"

युवा क्रिकेट खिलाड़ी ऋषभ पंत ने भी सचिन को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा, "जन्मदिन मुबारक हो सचिन। आशा है कि आप लाखों लोगों को आने वाले कई साल तक प्रेरित करते रहेंगे।" भारत के दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कहा, "क्रिकेट के भगवान और भारत रत्न को जन्मदिन की शुभकानाएं।" पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर सचिन को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, "सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आशा है कि आप और आपका परिवार हमेशा खुश रहे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement