1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रांची टेस्ट, डे5, टी: मार्श-हैंड्सकॉंब की जुझारु साझेदारी से मैच ड्रॉ की तरफ़

रांची टेस्ट, डे5, टी: मार्श-हैंड्सकॉंब की जुझारु साझेदारी से मैच ड्रॉ की तरफ़

रांची: शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉंब ने पांचवे विकेट के लिए 84 रन जोड़कर टेस्ट सिरीज़ के तीसरे मैच के पांचवे दिन चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया को 149 पर पहुंचा दिया और उसके अभी छह विकेट

India TV Sports Desk [Published on:20 Mar 2017, 2:33 PM IST]
रांची टेस्ट, डे5, टी: मार्श-हैंड्सकॉंब की जुझारु साझेदारी से मैच ड्रॉ की तरफ़

रांची: शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉंब ने पांचवे विकेट के लिए 84 रन जोड़कर टेस्ट सिरीज़ के तीसरे मैच के पांचवे दिन चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया को 149 पर पहुंचा दिया और उसके अभी छह विकेट बाक़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया भारत की पहली पारी की 152 की बढ़त से अब सिर्फ 3 रन पीछे है। चायकाल पर मार्श 38 और हैंड्कॉंब 44 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत को पहले सत्र में जहां दो सफलताएं मिली वहीं दूसरे सत्र में उसे सिर्फ निराशा ही हाथ लगी।

आज कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए सबसे पहले ईशांत ने रेनशॉ को lbw किया और बाद में जडेजा ने स्मिथ का सबसे क़ीमती विकेट लिया। जडेजा ने स्मिथ को बोल्ड कर दिया। लंच के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 83 रन था और वह भारत की 152 की बढ़त से 69 रन पीछे था। उस समय मार्श 15 और हैंड्कॉंब 4 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन लंच के बाद दोनों बल्लेबाज़ों ने धैर्य के साथ खेलते हुए भारत को एक भी विकेट नहीं लेने दिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर 23/2 से आगे खेलना शुरु किया और 90 मिनट से ज़्यादा समय तक कोई विकेट गिरने नही दिया और जब लग रहा था कि शायद ऑस्ट्रेलिया बिना विकेट खोए लंच पर जाएगा, तभी ईशांत ने रेनशॉ (15) को lbw कर दिया। रेनशॉ ने स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया अभी इस झटके से उबर भी नहीं पाया था कि जडेजा ने स्मिथ (21) को चलता कर दिया। स्मिथ जडेजा की बॉल को समझ ही नही सके और बॉल को पैड करने की कोशिश में बोल्ड हो गए। ये जडेजा का तीसरा विकेट था। कल उन्होंने वार्नर और लॉयन को आउट किया था।

चार मैचों की सिरीज़ 1-1 से बराबर है और चौथा मैच धर्मशाला में होना है।

You May Like