Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs SL: लंच तक भारत ने बनाए 503/7, पुजारा 153 रन बनाकर आउट

भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच तक 7 विकेट के नुकसान पर 503 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2017 12:52 IST
Pujara and Dhawan | Getty Images- India TV Hindi
Pujara and Dhawan | Getty Images

गॉल: भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच तक 7 विकेट के नुकसान पर 503 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। भरतीय टीम की ओर से हार्दिक पांड्या 4 और रवींद्र जडेजा 8 रन बनाकर नॉटआउट हैं। अपने पहले दिन के स्कोर 3 विकेट पर 399 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने गुरुवार को पहले सेशन में 4 विकेट खोकर 104 रन जोड़े।

पहले दिन के नॉटआउट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (153) और अजिंक्य रहाणे (57) ने चौथे विकेट के लिए 137 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलते हुए टीम को 423 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर नुवान प्रदीप ने पुजारा को विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। पुजारा ने अपनी पारी में खेली गईं 265 गेंदों पर 13 चौके लगाए। पुजारा के आउट होने के तुरंत बाद ही 423 के ही स्कोर पर रहाणे भी लाहेरु कुमारा की गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए।

इसके बाद, रविचंद्र अश्विन (47) और रिद्धिमान साहा (16) ने छठे विकेट के लिए 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी से टीम का स्कोर 491 तक पहुंचाया। कप्तान रंगना हेराथ ने दिलरुवान परेरा के हाथों साहा को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। साहा के रूप में भारतीय टीम का छठा विकेट गिरा। इसके बाद टीम के खाते में चार रन और ही जुड़ पाए थे कि श्रीलंकाई गेंदबाज प्रदीप की गेंद पर अश्विन विकेट के पीछे खड़े डिकवेला के हाथों लपके गए। अश्विन के रूप में मेहमान टीम का सांतवा विकेट गिरा। श्रीलंका की ओर से प्रदीप ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए हैं, वहीं कुमारा और हैराथ को एक-एक सफलता मिली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement