1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. प्लेसिस बॉल टेम्परिंग के दोषी करार, एडिलेड में खेलेंगे

IPL T20

प्लेसिस बॉल टेम्परिंग के दोषी करार, एडिलेड में खेलेंगे

एडिलेड: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ दू प्लेसिस को बॉल टेम्परिंग (गेंद के साथ छेड़छाड़) का दोषी पाया गया है लेकिन इसके बावजूद उन्हें एडिलेड में आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले टेस्ट मैच

IANS [Published on:22 Nov 2016, 4:54 PM]
प्लेसिस बॉल टेम्परिंग के दोषी करार, एडिलेड में खेलेंगे - India TV

एडिलेड: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ दू प्लेसिस को बॉल टेम्परिंग (गेंद के साथ छेड़छाड़) का दोषी पाया गया है लेकिन इसके बावजूद उन्हें एडिलेड में आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले टेस्ट मैच में खेलने की अनुमति दे दी गई है। ICC ने अपने बयान में कहा है कि होबार्ट में खेले पहले टेस्ट मैच के दौरान प्लेसिस ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी। इसके लिए ICC की आचार संहिता के क्लाउज 2.2.9 के तहत उन्हें दोषी माना गया है और इसके लिए उन्हें मैच फीस की पूरी रकम बतौर जुर्माना देना होगा।

(खेल की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें )

ICC ने प्लेसिस के खिलाफ हुई सुनवाई के बाद कहा है कि प्लेसिस ने होबार्ट टेस्ट के दौरान गेंद पर मिंटयुक्त थूक लगाई थी, जो एक बाहरी पदार्थ है। चमक या चिकनाई पैदा करने के लिए गेंद पर सिर्फ प्राकृतिक थूक के अलावा और किसी अन्य प्रकार का पदार्थ लगाना वर्जित है और ऐसा करने वाले खिलाड़ी को ICC की आचार संहिता का दोषी माना जाता है।

प्लेसिस ने कहा था कि वह दोषी नहीं हैं और इसी कारण मंगलवार को एडिलेड में ICC मैच रेफरी के समक्ष उनकी लम्बी पेशी हुई। ICC ने मंगलवार सुबह जारी बयान में कहा कि साक्ष्यों के आधार पर प्लेसिस को गेंद के साथ छेड़छाड़ का दोषी पाया गया है।

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017